क्रिकेट न्यूज: एम एस धोनी और विराट कोहली की वजह से वर्ल्ड कप का असली दावेदार भारत है- युजवेंद्र चहल 

Enter caption

भारत की विश्वकप टीम के खिलाड़ी इंग्लैंड में होने वाले क्रिकेट के महासमर के लिए खासा उत्साहित हैं। आईपीएल में भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर अपनी फॉर्म वापस पा ली है। जल्द ही टीम इंग्लैंड के लिए रवाना होने वाली है। ऐसे में टीम के स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल बेहद खुश नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे पास महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं। इस वजह से विश्वकप जीतने का असली दावेदार भारत है।

पहली बार विश्वकप खेलने जा रहे युजवेंद्र चहल ने कहा कि जिस टीम में विराट कोहली जैसा कप्तान और महेंद्र सिंह धोनी जैसा महान खिलाड़ी हो तो यह जाहिर हो जाता है कि वो टीम अच्छा ही प्रदर्शन करेगी। हमारे बल्लेबाजी क्रम को देखें तो वो काफी मजबूत है। भारत के पास रोहित शर्मा, शिखर धवन जैसे सलामी बल्लेबाज हैं। कोहली, राहुल, धोनी जैसे मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं। शमी, बुमराह, भुवनेश्वर की वजह से गेंदबाजी भी मजबूत है। हमारे पास टूर्नामेंट को जीतने का सुनहरा अवसर है। इंग्लैंड के अनुभव पर उन्होंने कहा कि मैं वहां खेल चुका हूं। मुझे वहां के हालातों का अच्छे से अंदाजा है। मैं जब 2018 में इंग्लैंड में खेला था, तब परिस्थितियां स्पिनर्स के लिए अनुकूल थी। मुझे भरोसा है कि इस बार फिरकी गेंदबाज वहां अच्छा करेंगे।

चहल ने कहा कि मैं विश्वकप को लेकर बेहद उत्साहित हूं। मैंने इसके लिए कड़ी मेहनत की है। हर क्रिकेटर का विश्व कप खेलने का सपना होता है। मेरा यह सपना अब सच होने जा रहा है। हालांकि, मेरे ऊपर विश्वकप का दबाव होगा लेकिन इसका सामना करने के लिए मैं तैयार हूं। मेरे अंदर धैर्य है और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वही सफल होता है, जिसके अंदर यह खूबी होती है। मैं शतरंज का खिलाड़ी हूं इसलिए मेरे अंदर धैर्य भरपूर है। यही मैदान में मेरी मदद करता है। स्पिन आक्रमण के बारे में उन्होंने कहा कि इसकी कमान मेरे और कुलदीप के हाथ में है। हम दोनों एक-दूसरे को खूब समझते हैं और एक-दूसरे से अपनी योजनाएं बांटते हैं। सीनियर खिलाड़ियों की राय हमारे बहुत काम आती है। खासकर विराट और धोनी की।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment