विराट कोहली वन-डे में सचिन तेंदुलकर के शतकों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं: सौरव गांगुली

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने विराट कोहली की मौजूदा फॉर्म देखते हुए एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कोहली पूर्व भारतीय खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के 49 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। गांगुली ने कोहली की बल्लेबाजी को सचिन की तरह बताते हुए यह प्रतिक्रिया दी है। एक निजी टीवी चैनल से बातचीत के दौरान दादा ने यह सब कहा।

उनके अनुसार "यह संभव हो सकता है और आप इसे नकार नहीं सकते। हमें इन्तजार करना होगा और 19 शतक काफी होते हैं और लोगों के पूरे करियर में इतने शतक नहीं बन पाते हैं।" इस क्रम में गांगुली ने आगे कहा कि हम शतकों को भूलकर देखें, तो कोहली वन-डे क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर जैसे ही अच्छे हैं। वे अच्छे खिलाड़ी हैं और भारत के लिए मैच जीतना जारी रखेंगे। इसके अलावा गांगुली ने कोहली की फिटनेस की भी तारीफ की।

गौरतलब है कि विराट कोहली की मौजूदा फॉर्म काफी उम्दा है और वे शतकों का अम्बार लगाने की तरफ अग्रसर हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम पर खेले गए पहले वन-डे में भी उन्होंने शानदार 121 रनों की पारी खेली और 31वां एकदिवसीय शतक जड़ दिया। उनका यह 200वां वन-डे अंतरराष्ट्रीय मैच था। हालाँकि भारत को इस मैच में 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। श्रीलंका के खिलाफ 2008 में डेब्यू करने वाले विराट कोहली की औसत अभी 55।55 की है और विश्व क्रिकेट में उन्हें श्रेष्ठ वन-डे खिलाड़ी माना जाता है।

उल्लेखनीय है कि क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने अपने जमाने में लगभग हर तरह के गेंदबाजों का बखूबी सामना करते हुए वन-डे क्रिकेट के अलावा टेस्ट में भी कई रन बनाए और दोनों प्रारूप में 100 अंतरराष्ट्रीय शतक बनाए।तेंदुलकर के बाद भारत से इस तरह का खिलाड़ी कोहली के रूप में ही निकला है जो विश्व क्रिकेट में इस समय अपने चरम पर है।

Edited by Staff Editor