विराट कोहली ने कुछ इस तरह मनाया अपना 29वां जन्मदिन

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आज 29 साल के हो गए हैं और टीम के सदस्यों के साथ उन्होंने शानदार तरीके से अपना जन्मदिन मनाया। भारतीय टीम भले ही न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टी20 मैच हार गई हो, लेकिन कोहली के जन्मदिन को लेकर किसी भी भारतीय खिलाड़ी के उत्साह में कोई कमी नहीं आई। कोहली के जन्मदिन के मौके पर ड्रेसिंग रुम में एक बड़ा सा केक काटा गया और फिर इसके बाद सभी खिलाड़ियों ने अपने कप्तान के चेहरे को केक से ढंक दिया। इस मौके पर टीम के कोच समेत सभी खिलाड़ी मौजूद रहे। बीसीसीआई ने कोहली के जन्मदिन के सेलिब्रेशन की फोटोज को ट्वीट भी किया।

तस्वीरों में विराट कोहली केक काटते हुए नजर आ रहे हैं और कोच रवि शास्त्री समेत टीम इंडिया के तमाम खिलाड़ी वहां मौजूद हैं। इसके बाद शिखर धवन कोहली को केक खिलाते हैं और युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की स्पिन जोड़ी कोहली के चेहरे को केक से ढंक देती है। सेलिब्रेशन के बाद कप्तान विराट कोहली ने ट्वीट कर जन्मदिन की शुभकामनाएं देने के लिए सभी का धन्यवाद दिया और तस्वीरें साझा की।

गौरतलब है महज 29 साल की उम्र में ही विराट कोहली क्रिकेट के सभी रिकॉर्ड बना रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में उन्होंने 7 हजार रनों का आंकड़ा छुआ। इससे पहले उन्होंने एकदिवसीय क्रिकेट में 9 हजार रन के आंकड़े को छुआ था, वहीं एकदिवसीय शतक लगाने के मामले में वो दूसरे नंबर पर हैं। विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ही एकदिवसीय श्रृंखला में अपने करियर का 32वां शतक जड़ा था। कोहली इस वक्त आईसीसी वनडे और टी20 रैंकिंग में नंबर एक पर हैं। साथ ही उनकी कप्तानी में भारतीय टेस्ट टीम भी नंबर एक के पायदान पर काबिज है।

Edited by Staff Editor