'कुंबले सर' के साथ काम करने के लिए बेताब हैं विराट कोहली

बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने गुरूवार को टीम इंडिया के नए कोच के रूप में अनिल कुंबले के नाम की जैसे ही घोषणा की, वैसे ही टेस्ट कप्तान विराट कोहली काफी रोमांचित हो उठे। कोच के रूप में एक वर्ष के लिए कुंबले की नियुक्ति के कुछ ही पलों के बाद विराट ने ट्वीट करके कुंबले को बधाई दी। विराट ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर कुंबले को बधाई दी:

(अनिल कुंबले सर को दिल से बधाई। हमारे साथ आपके कोच के रूप में समय पर ध्यान लगा है। आपके साथ भारतीय क्रिकेट की बेहतरी के लिए कई चीजें जमा कर रखी है।)

कुंबले ने भी विराट को धन्यवाद देते हुए कहा की वह उनके व भारतीय टीम के साथ काम करने की तरफ ध्यान दे रहे हैं:

(धन्यवाद कोहली, आपके व टीम इंडिया के साथ काम करने की तरफ ध्यान दे रहा हूं।)

कुंबले की नियुक्ति के साथ ही बोर्ड ने लंबे समय से चल रहे उन कयासों पर विराम लगा दिया कि टीम इंडिया के खिलाड़ियों की जिम्मेदारी अपने कंधों पर कौन उठाएगा। सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण वाली क्रिकेट सलाहकार समिति ने 45 वर्षीय कुंबले को उपयुक्त माना। जंबो के नाम से लोकप्रिय कुंबले ने कोच पद की रेस में रवि शास्त्री, टॉम मूडी और स्टुअर्ट लॉ को पीछे छोड़ा। जानकारी मिली है कि क्रिकेट सलाहकार समिति ने मंगलवार को कोलकाता में शॉर्ट लिस्ट किए गए दावेदारों का इंटरव्यू किया गया था। रवि शास्त्री ने थाईलैंड से वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के द्वारा इंटरव्यू दिया था, लेकिन उन्होंने प्रेजेंटेशन नहीं दिया था। वहीँ कुंबले ने तीनों प्रारूपों के लिए लंबा ब्लूप्रिंट तैयार किया था जिससे सीएसी काफी प्रभावित हुई थी। इसके बाद बीसीसीआई अध्यक्ष ने कुंबले के नाम की घोषणा करते हुए स्पष्ट कर दिया था कि नियुक्ति के समय किसी प्रकार से हितों के टकराव का मामला नहीं हुआ था। बोर्ड ने पारदर्शिता रखते हुए नए कोच का चयन किया।

Edited by Staff Editor