Create
Notifications

"इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए शिखर धवन को टीम में चाहते थे विराट कोहली, चयनकर्ता कर रहे थे इंकार"

India v England - 3rd One Day International
India v England - 3rd One Day International
Nitesh
visit

विराट कोहली के भारत की टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान करने के बाद कई तरह के खुलासे हो रहे हैं। इसी कड़ी में एक और चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए विराट कोहली भारतीय टीम में शिखर धवन को शामिल करना चाहते थे लेकिन सेलेक्टर्स इससे इंकार कर रहे थे।

Cricketaddictor में छपी खबर के मुताबिक "इंग्लैंड ने जब भारत का दौरा किया था तो उस वक्त शिखर धवन को नई चयन समिति ने वनडे टीम में नहीं लिया था। चयनकर्ता युवा खिलाड़ी को भविष्य के लिए तैयार करना चाहते थे। सेलेक्टर्स विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने वाले ओपनर को मौका देना चाहते थे। हालांकि उस खिलाड़ी के नाम का खुलासा नहीं है। लेकिन ये माना जा रहा है कि पृथ्वी शॉ या देवदत्त पडिक्कल में से कोई एक हो सकता था। हालांकि कप्तान विराट कोहली वनडे सीरीज में शिखर धवन को ही खिलाए जाने के पक्ष में थे।"

शिखर धवन को लेकर टीम मीटिंग में हुई थी काफी बहस - रिपोर्ट

रिपोर्ट में आगे कहा गया "मैच मीटिंग के दौरान ये काफी गर्मागर्म बहस हुई। टीम पहले ही चुनी जा चुकी थी लेकिन बीसीसीआई ने ऐलान करने के लिए पांच दिनों का वक्त लिया। सूत्रों के मुताबिक मैनजेमेंट और कोहली के बीच अच्छे सम्बंध हैं और ये केवल एक बार का वाकया था।"

आपको बता दें कि अपने ट्विटर और फेसबुक हैंडल पर विराट कोहली ने एक लम्बी पोस्ट लिखते हुए टी20 प्रारूप से कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया। विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ने के पीछे कुछ कारण भी बताये हैं।

कोहली ने कहा कि पिछले कुछ सालों से वर्कलोड काफी रहा है। टेस्ट और एकदिवसीय क्रिकेट की कप्तानी में ध्यान देने के लिए मैं टी20 प्रारूप की कप्तानी छोड़ रहा हूं। टी20 क्रिकेट में बतौर बल्लेबाज मैं अपना खेल जारी रखूंगा।


Edited by Nitesh
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now