क्रिकेट

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी जहीर अब्बास ने की विराट कोहली की तारीफ

जहीर अब्बास से पहले स्टीव वॉ ने भी विराट कोहली की काफी तारीफ की थी

पाकिस्तान टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी जहीर अब्बास ने भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट की तारीफ करते हुए उन्हें मौजूदा दौर का दिग्गज खिलाड़ी बताया। जहीर अब्बास से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने भी कोहली को मौजूदा दौर का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कहा था।

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के अनुसार जहीर अब्बास ने कहा, "मैंने भारतीय टीम के कई दिग्गज खिलाड़ियों को देखा है और विराट कोहली भी उनमें से एक हैं। मैं दो अलग दौर के खिलाड़ियों की तुलना करने में यकीन नहीं करता, क्योंकि हर दौर की अपनी मांग होती है। कोहली विकेट के दोनों तरफ शानदार तरीके से खेलते हैं, जो उनकी क्लास दिखाता है। वो कदमों का शानदार तरीके से इस्तेमाल करते हैं और उनके खेल में डर नजर नहीं आता, यह चीज़ मुझे उनके अंदर सबसे अच्छी लगती है।"


विराट कोहली ने एजबेस्टन में हुए पहले टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 149 और 51 रनों की पारी खेली थी। उसके बाद सौरव गांगुली और वीरेंद्र सहवाग जैसे पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने उम्मीद जताई कि कोहली लॉर्ड्स में शतक लगा सकते हैं।

अब्बास ने इसको लेकर कहा, "विराट कोहली ने एजबेस्टन में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए इस बात को साबित किया कि वो इंग्लैंड में भी रन बना सकते हैं और मैं अागे भी उनसे वैसे ही प्रदर्शन की उम्मीद करता हूं।"


भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच का पहला दिन बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था, लेकिन दूसरे दिन खेल शुरू होने की पूरी उम्मीद है। हालांकि आज भी बारिश की संभावना है, लेकिन इससे पूरे दिन का खेल प्रभावित होने की आशंका कम है। भारत अभी 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से पीछे है और सीरीज में वापसी करने के लिए विराट कोहली का लगातार अच्छा प्रदर्शन काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि भारतीय टीम उनके ऊपर काफी हद तक निर्भर करती है।