विराट कोहली भारत के महानतम कप्तान नहीं हैं, वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज ने दी अलग तरह की राय

1st T20 International: India v South Africa
विराट कोहली को लेकर चौंकाने वाला बयान आया

विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) के पूर्व गेंदबाज विंस्टन बेंजामिन ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि विराट कोहली भारत (Indian Cricket Team) के महानतम कप्तान नहीं हैं। बेंजामिन के मुताबिक विराट कोहली को महानतम कप्तान कहना सही नहीं होगा।

विंस्टन बेंजामिन ने हाल ही में सचिन तेंदुलकर से अपनी एकेडमी के लिए मदद मांगी थी। उन्होंने ये भी खुलासा किया था कि भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने उनकी मदद की थी। उन्होंने कहा था कि पहले खिलाड़ियों के लिए शारजाह में एक टूर्नामेंट हुआ करता था, जहां विभिन्न देशों के खिलाड़ियों को पैसा कमाने का मौका मिलता था, लेकिन मुझे पैसा नहीं चाहिए, बल्कि मैं चाहता हूं कि कोई हमें कुछ उपकरण दें, जैसे 10-15 बल्ले, और यह मेरे लिए काफी है। मुझे 20000 अमेरिकी डॉलर नहीं चाहिए। मुझे अपने युवा खिलाड़ियों के लिए कुछ उपकरण चाहिए।

मैं विराट कोहली को महान कप्तान नहीं कह सकता हूं - विंस्टन बेंजामिन

वहीं अब उन्होंने विराट कोहली को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। एनडीटीवी से खास बातचीत में बेंजामिन ने कहा,

मुझे नहीं लगता है कि ये कहना सही होगा कि विराट कोहली महानतम भारतीय कप्तान हैं। मैं चाहता हूं कि विराट कोहली अपनी बल्लेबाजी पर ज्यादा फोकस करें और खेलते रहें। मेरे हिसाब से वो एक जबरदस्त क्रिकेटर हैं। वो भारत के महान बल्लेबाजों में से एक होने वाले हैं। मेरे हिसाब से भारतीय क्रिकेट में काफी जबरदस्त सुधार हुआ है। जसप्रीत बुमराह आगे बढ़कर टीम की अगुवाई कर रहे हैं। भारतीय टीम के पास कई बेहतरीन युवा खिलाड़ी हैं। मुझे नहीं लगता है कि मैं ये कह सकता हूं कि विराट कोहली महानतम कप्तान हैं। उनसे पहले कई कप्तान ऐसे थे जो रणनीति के मामले में कोहली से बेहतर थे। मैं इतना कह सकता हूं कि वो महानतम बल्लेबाजों में से एक जरूर हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now