COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

स्टीव स्मिथ नहीं खेल रहे इसलिए विराट कोहली हैं नंबर एक खिलाड़ी: रिकी पोंटिंग

FEATURED WRITER
24   //    14 Jul 2018, 20:03 IST

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली अभी विश्व क्रिकेट में श्रेष्ठ खिलाड़ी हैं।  इसके साथ उन्होंने यह भी कहा कि स्टीव स्मिथ अभी मैदान से दूर हैं इसलिए मैं कोहली को श्रेष्ठ बता रहा हूँ अन्यथा मैं ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को ही नम्बर एक खिलाड़ी बताता।

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में स्मिथ बॉल टैम्परिंग मामले में पकड़े गए थे।  इसके बाद उन्होंने अपनी गलती मान ली थी और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उनके साथ डेविड वॉर्नर को एक साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया।  उनके साथ बैन्क्रोफ्ट को भी 9 महीने के लिए निलंबित किया गया है।

चैनल 7 के एक कार्यक्रम में पोंटिंग ने कहा कि स्मिथ ने कई बार अच्छा प्रदर्शन किया है खासकर एशेज सीरीज में उनका खेल उन्हें कोहली से बेहतर बना देता है।  पूर्व कंगारू कप्तान ने आगे कहा कि अगर स्मिथ अभी खेल रहे होते तो श्रेष्ठ खिलाड़ी का वोट मैं उन्हें ही देता।

उल्लेखनीय  है कि कंगारू टेस्ट गेंदबाज पैट कमिंस ने भी कुछ दिनों पहले एक बयान दिया था।  कमिंस ने कहा कि इस बार ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उनकी टीम विराट कोहली को एक भी शतक नहीं बनाने देगी।  फिलहाल टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे पर है और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी अभी से विराट कोहली पर बयानबाजी कर दबाव बनाने की रणनीति बना रहे हैं।

भारतीय टीम इस साल नवम्बर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी।  वहां 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के अलावा उन्हें 3 वन-डे और 3 टी20 मैचों की सीरीज भी खेलनी है।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...