COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

स्लेजिंग के मामले में विराट कोहली बिल्कुल ब्रायन लारा जैसे हैं: ग्लेन मैक्ग्रा

15   //    04 Aug 2018, 11:39 IST

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि स्लेजिंग के मामले में विराट कोहली एकदम ब्रायन लारा की तरह हैं। उन्होंने कहा है कि अगर आप कोहली को स्लेज करोगे तो वो उसका करारा जवाब देंगे। स्पोर्ट्सकीड़ा से खास बातचीत में ग्लेन मैक्ग्रा ने ये बात कही।

मैक्ग्रा से पूछा गया कि क्या विराट कोहली के खिलाफ स्लेजिंग कर उनका विकेट निकाला जा सकता है तो उन्होंने कहा कि अगर कोहली फॉर्म में हैं तो आपका ये दांव उल्टा भी पड़ सकता है। मैक्ग्रा ने कहा कि ब्रायन लारा भी बिल्कुल ऐसे ही थे। अगर वो फॉर्म में हैं और तब आप उन्हें स्लेज करते हो तो वो दोहरा शतक भी जड़ सकते हैं। विराट भी उन्हीं की तरह हैं, अगर वो पूरी तरह से ध्यान लगाकर खेल रहे हैं तो फिर स्लेजिंग से उन्हें कोई दिक्कत नहीं आने वाली है। उन्होंने कहा कि अगर कोई खिलाड़ी फॉर्म में नहीं होता है तब उसके खिलाफ स्लेजिंग काम आ सकती है।

गौरतलब है विराट कोहली ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शानदार शतक जड़ा है। इस दौरान उनके खिलाफ स्लेजिंग करने की भी कोशिश की गई लेकिन इससे उनका ध्यान अपने खेल से नहीं हटा बल्कि उन्होंने और दृढ़तापूर्वक गेंदबाजों का सामना किया और दबाव में शानदार शतक जड़ा। कोहली को आउट करने के लिए आमतौर पर गेंदबाज काफी स्लेजिंग करते हैं क्योंकि उन्हें आउट करना काफी मुश्किल होता है। इसलिए गेंदबाज चाहते हैं कि वो जोश में आकर कुछ गलती कर दें और उन्हें विकेट मिल जाए। हालांकि कोहली स्लेजिंग का जवाब अपने बल्ले से देते हैं।ग्लेन मैक्ग्रा भी अपने जमाने में स्लेजिंग के लिए जाने जाते थे। सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा और वीवीएस लक्ष्मण जैसे दिग्गजों को अपनी स्लेजिंग और गेंदबाजी से उन्होंने खूब परेशान किया था।

 

Fetching more content...