Create
Notifications

विराट कोहली ने फॉर्म में वापसी के लिए ब्रेक लेने को लेकर कही बड़ी बात

South Africa v India - 3rd Test - Day 3
South Africa v India - 3rd Test - Day 3
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) ने फॉर्म में वापसी के लिए ब्रेक लेने की खबरों को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वो इस बारे में टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और टीम मैनेजमेंट से बात करेंगे।

विराट कोहली के लिए आईपीएल 2022 कुछ खास नहीं रहा है। वो ज्यादा बड़ी पारियां नहीं खेल पाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट भी खराब रहा है। कोहली ने आरसीबी के लिए इस सीजन (गुजरात के खिलाफ मैच से पहले तक) में अब तक 236 रन बनाए हैं। वो तीन मैचों में तो डक पर भी आउट हो गए।

विराट कोहली के खराब फॉर्म को लेकर कई दिग्गज उन्हें कई तरह की सलाह दे रहे हैं। टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने उनको आईपीएल से ब्रेक लेने की सलाह दी थी। वहीं पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने भी कहा था कि विराट कोहली को ब्रेक की जरूरत है।

क्रिकेट से ब्रेक को लेकर विराट कोहली का बयान

वहीं अब खुद विराट कोहली ने रवि शास्त्री के ब्रेक वाले बयान को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

ऐसा नहीं है कि काफी सारे लोग कह रहे हैं तभी मैं ब्रेक लूंगा। हालांकि एक खास इंसान ने ये बात कही है और वो रवि भाई हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि पिछले छह-सात सालों से उन्होंने मुझे काफी करीब से देखा है। उन्हें पता है कि कितना क्रिकेट मैंने खेला है और मेरी वास्तविक स्थिति क्या है। तीनों फॉर्मेट लगातार खेलने से आपके ऊपर काफी भार पड़ता है और इसके अलावा लगातार 10-11 साल तक आईपीएल और फिर उसके बीच में कप्तानी का भार आसान नहीं था।
जितना ज्यादा क्रिकेट हम खेलते हैं उसे देखते हुए ब्रेक लेना कोई गलत बात नहीं है। मैं निश्चित तौर पर राहुल भाई और इंडियन टीम मैनेजमेंट से बात करूंगा और देखूंगा कि मेरे और मेरी टीम के लिए क्या बेस्ट है।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...