Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

नॉनवेज छोड़ शाकाहारी बने कप्तान विराट कोहली

न्यूज़
Published 07 Oct 2018, 15:35 IST
07 Oct 2018, 15:35 IST

Enter cap

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अपनी फिटनेस पर खासा ध्यान देते हैं। यही वजह है कि कोहली की गिनती दुनिया के सबसे फिट खिलाड़ियों में होती है। कोहली मैदान पर हमेशा चुस्ती-फुर्ती के साथ नज़र आते हैं। निश्चित तौर पर ये उनकी कसरत और पौष्टिक खान पान का कमाल है। लेकिन हाल ही में उन्होंने अपने खान पान की आदतों को बदल लिया है।

एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक कोहली ने पिछले चार महीनों के दौरान मांसाहारी खाना नहीं खाया है। बता दें कि विराट को नॉनवेज खाना बेहद पसंद है , विराट बिरयानी और चिकन जैसे पकवानों को बड़े शौक के साथ खाते हैं। हालांकि, अब उन्होंने जानवरों से मिलने वाले प्रोटीन से दूर रहने का फैसला किया है और इसी वजह से वह पिछले चार महीनों से सिर्फ शाकाहारी खाना ही खा रहे हैं। इस रिपोर्ट के अनुसार कोहली के ऐसा करने से उन्हें काफी फायदा पहुंचा है। ऐसा करने से उनके फिटनेस में भी काफी सुधार आया है।


विराट कोहली नॉन वेज छोड़ अधिक से अधिक साग सब्जियों से युक्त आहार लें रहे हैं। इस रिपोर्ट के मुताबिक पिछले चार महीनों के दौरान कोहली अपने खाने में प्रोटीन शेक, सब्जियां और सोया को ज्यादा तरजीह दी रहे हैं, वहीं अंडे और डेयरी प्रॉडक्ट से उन्होंने दूरी बना ली है। विराट के मुताबिक ऐसा करने से उनकी पाचन शक्ति पहले से अधिक मजबूत हो गई है। वह अपने आप को पहले से अधिक फिट और सेहतमंद महसूस कर रहे हैं।

वहीं विराट कोहली की पत्नी बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा भी कोहली की इस आदत में उनका साथ दे रही हैं। अनुष्का ने भी पिछले चार महीनों से नॉन वेज को हाथ नहीं लगया है। पिछले दिनों एक इंटरव्यू के दौरान कोहली ने बताया भी था कि अगर उन्हें विकल्प मिले तो वह शाकाहारी बनना पसंद करेंगे। अब विराट उसी बात पर अमल करते नज़र आ रहे हैं।

Modified 20 Dec 2019, 19:08 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...