COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

'मैं इसके लिए माफी चाहता हूं, प्लीज मेरे ऊपर बैन मत लगाइए'

15   //    05 Sep 2018, 14:06 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने 6 साल पहले हुई एक घटना के बारे में बड़ा खुलासा किया है। साल 2012 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच में कोहली ने दर्शकों को अंगुली दिखाई थी और इसको लेकर उन्होंने अब बड़ा बयान दिया है।

विस्डन क्रिकेट मंथली के साथ इंटरव्यू में कोहली ने कहा कि वो एक ऐसी घटना थी जिसें मैं कभी याद नहीं करना चाहुंगा। ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों के साथ मेरी काफी नोंक-झोंक चल रही थी और तब मैंने उनको अंगुली दिखाने का फैसला किया। अगले दिन मैच रेफरी रंजन मदुगले ने मुझे अपने रूप में बुलाया और मैंने पूछा क्या हो गया। उन्होंने मुझसे कहा कि कल बाउंड्री लाइन पर क्या हुआ था। मैंने कहा, कुछ भी तो नहीं और इसके बाद उन्होंने मेरी तरफ न्यूजपेपर फेंक कर कहा ये देखो। मैंने देखा तो फ्रंट पेज पर उंगली दिखाते हुए मेरी फोटो छपी हुई थी। इसके बाद मैंने माफी मांगी और कहा कि प्लीज मेरे ऊपर बैन मत लगाओ। रंजन मदुगले काफी समझदार थे और वे समझ गए कि युवा क्रिकेटरों के साथ ऐसी चीजें होती रहती हैं।






 

गौरतलब है विराट कोहली ने सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान दर्शकों को बीच की अंगुली दिखाई थी, जिससे उन्हें मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना भरना पड़ा। बाउंड्री लाइन पर फील्डिंग कर रहे कोहली की दर्शक लगातार हूटिंग कर रहे थे और इसके बाद कोहली ने ये हरकत की। हालांकि इसकी वजह से कोहली काफी विवादों में रहे और उनकी काफी आलोचना भी हुई थी। वहीं इसी दौरे पर तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा भी लोगों को उंगली दिखाने की वजह से सुर्खियों में आ गए थे। हालांकि तब ये खिलाड़ी काफी युवा थे और अब इनके व्यवहार में काफी फर्क आ गया है।

Fetching more content...