Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

विराट कोहली, रविंद्र जडेजा और रोहित शर्मा को मिली 2016 की आईसीसी वनडे टीम ऑफ द् ईयर की टोपी

SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018, 20:28 IST
Advertisement

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा को 2016 आईसीसी वनडे टीम ऑफ द् ईयर की टोपी मिल गई है। पुणे में भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा एकदिवसीय मैच शुरु होने से पहले दोनों खिलाड़ियों को ये टोपी दी गई। इसके अलावा भारतीय टीम से रविंद्र जडेजा को भी ये सम्मान मिला है। गौरतलब है 2016 की आईसीसी वनडे टीम ऑफ द् ईयर में विराट कोहली, रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा को चुना गया था। इन दोनों खिलाड़ियों का 14 सितंबर 2015 से सितंबर 2016 तक काफी बेहतरीन प्रदर्शन रहा जिसके आधार पर इन्हे टीम में चुना गया।   आईसीसी की तरफ से एक ट्वीट कर इन दोनों को ये सम्मान दिए जाने की जानकारी दी गई।  

  हालांकि रविंद्र जडेजा इस वक्त भारतीय टीम के साथ नहीं हैं लेकिन एक दिन पहले उनको भी टोपी देकर सम्मानित किया गया। इसके बाद उन्होंने भी इंस्टाग्राम पर एक फोटो डालकर इस बारे में जानकारी दी। इसके साथ ही जडेजा ने ये भी लिखा कि वो आईसीसी वनडे टीम ऑफ द् ईयर का हिस्सा बनकर गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। गौरतलब है क्रिकेटरों को सम्मानित करने और उनका हौसला बढ़ाने के मकसद से हर साल आईसीसी बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को चुनती है उन्हे सम्मानित करती है। पिछले साल आईसीसी ने रविचंद्रन अश्विन को क्रिकेटर ऑफ द् ईयर और टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द् ईयर चुना गया था। वहीं दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को आईसीसी वनडे प्लेयर ऑफ द् ईयर चुना गया था।  कोहली को आईसीसी वनडे टीम का कप्तान भी चुना गया था।    


Feeling so proud to be part of the icc ODI team 2016. #icc #bcci #cap #rajputboy A post shared by Ravindrasinh Jadeja (@royalnavghan) on
Published 26 Oct 2017, 16:13 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit