COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

पत्रकार के टेढ़े सवाल पर एक बार फिर भड़के विराट कोहली

83   //    13 Sep 2018, 10:30 IST

विराट कोहली अपने गुस्सैल स्वभाव के लिए जाने जाते हैं। उन्हें कई बाप मैदान या मैदान के बाहर गुस्से में भड़कते हुए देखा गया है, यहां तक कि उनके इस रवैये का शिकार मीडिया भी हो चुका है। इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज हारने के बाद भी इस तरह का नज़ारा एक बार फिर देखने को मिला।

ओवल टेस्ट के बाद विराट कोहली जब मीडिया से बातचीत करने पहुंचे तो हार की झूंझलाहट पत्रकारों पर निकालते नजर आए। हुआ यूं कि चौथे टेस्ट के बाद भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने दंभ भरते हुए मौजूदा टीम को पिछले 15 साल में बेहतरीन भारतीय टीम घोषित कर दिया था। पांचवे और अंतिम टेस्ट मैच में हार झेलने के बाद एक पत्रकार ने रवि शास्त्री के इस बयान पर कोहली की राय जानने की कोशिश की। पत्रकार ने कोहली से पूछा 'आपकी टीम ने पूरी सीरीज के दौरान इंग्लैंड को कड़ी टक्कर दी। मगर मौजूदा टीम पिछले 15 साल की सर्वश्रेष्ठ टीम लगती है, क्या इससे टीम पर अतिरिक्त दबाव नहीं पड़ता? या आपको लगता है ये श्रेष्ठ टीम है।' इस पर विराट ने कहा कि हमें ये विश्वास करना ही होगा है कि हमारी टीम श्रेष्ठ है ऐसा क्यों नहीं हो सकता। लेकिन जवाब से असंतुष्ट पत्रकार ने फिर पूछा ' क्या आपको लगता है कि ये पिछले 15 साल की श्रेष्ठ टीम है?'

हार से निराश विराट इस सवाल पर तिलमिला उठे। उन्होंने उल्टा पत्रकार से ही सवाल पूछ लिया कि आपको क्या लगता है? कप्तान कोहली के इस रवैये पर  पत्रकार ने स्थिति को भांपते हुए कह दिया कि वह इस बारे में निश्चित नहीं हैं। पत्रकार का यह जवाब सुनकर विराट ने गुस्से में कहा ' ये आपकी राय है , शुक्रिया।' विराट कोहली इससे पहले भी अपने व्यवहार के चलते चर्चा में रह चुके हैं। उन्हें आईपीएल में साथी खिलाड़ियों पर भड़कते या हालिया इंग्लैंड दौरे पर विपक्षी टीम के खिलाड़ियों की नकल करते भी देखा गया था।

ANALYST
I usually write what I am asked to write .
Advertisement
Fetching more content...