Create

INDvNZ: रोस टेलर के अनुसार विराट कोहली संन्यास के समय तक ऑल टाइम महान खिलाड़ी माने जाएंगे

विश्व क्रिकेट में अपने बल्ले से धूम मचाने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली को हर तरफ तारीफें मिलती है। इसी प्रकार न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान रोस टेलर का नाम भी अब इसमें जुड़ गया है। टेलर ने एक निजी भारतीय चैनल से बातचीत करते हुए कहा है कि विराट कोहली जब संन्यास लेंगे, तब वे विश्व क्रिकेट में ऑल टाइम बेस्ट खिलाड़ियों में गिने जाएंगे।

जब टेलर को एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी से श्रेष्ठ खिलाड़ी तक के सफर के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि मैं 2008 से कोहली को देखता आ रहा हूँ और कीवी कप्तान केन विलियमसन से भी उनकी तुलना कर चुका हूँ।

उनके अनुसार 2008 के आईपीएल में बेंगलौर की तरफ से खेलने की शुरुआत से मैं कोहली को बड़े होते हुए देखते आ रहा हूँ और उन्हें फॉलो कर रहा हूँ। उन्होंने यह भी बताया कि उनमें और विलियमसन में काफी समानताएं हैं। उन्होंने आगे कहा कि आपको खेल के प्रति सच्चा होना होता है और कोहली इसमें भी खरे उतरते हैं इसलिए मैं उनके आक्रामक स्वभाव को भी पसंद करता हूँ।

भारतीय कप्तान के स्वभाव पर बात करते हुए मध्य क्रम के इस कीवी बबल्लेबाज ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि संन्यास तक उनके स्वाभाव में कोई बदलाव आएगा। मुझे मालूम है कि वे अगले कितने भी सालों तक खेलें लेकिन संन्यास के समय वे ऑल टाइम बेस्ट खिलाड़ियों में से एक माने जाएंगे।

गौरतलब है कि विराट कोहली के साथ आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से रोस टेलर भी खेल चुके हैं और दोनों एक-दूसरे को अच्छी तरह जानते हैं। कोहली के व्यवहार और खेल से टेलर अच्छी तरह वाखिफ हैं इसलिए उन्होंने उनके बारे में इतनी बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

उल्लेखनीय है कि भारत दौरे पर आई न्यूजीलैंड का पहला वन-डे 22 अक्टूबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर खेला जाएगा। तीन वन-डे मैचों की सीरीज के बाद कीवी टीम 3 टी20 भी खेलेगी।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment