COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा सक्रिय रहने में खिलाड़ियों में सबसे आगे वीरेंदर सहवाग

13   //    04 Jul 2018, 03:34 IST

आज के समय में खिलाड़ी सोशल मीडिया के ज़रिए अपने प्रशसकों से जुड़े रहते हैं। क्रिकेटर सोशल नेटवर्किंग साइट्स के ज़रिए ना केवल महत्वपूर्ण जानकारी देते रहते हैं , बल्कि अपनी ज़िंदगी से जुड़े पलों से भी प्रशंसकों को रूबरू कराते हैं। इस मामले में भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग मैदान के साथ-साथ सोशल मीडिया के भी सुल्तान हैं।

खिलाड़ियों के पर्सनल और प्रोफेशनल जीवन पर नजर रखने वाली एक सोशल मीडिया प्रबंधन कंपनी के अनुसार सहवाग सोशल नेटवर्किंग साइट पर सबसे ज्यादा एक्टिव रहने वाले खिलाड़ी हैं। ट्विटर हो या फेसबुक सहवाग हर सोशल मीडिया में सभी क्रिकेटरों से आगे हैं। सहवाग अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर निजी जानाकारियां, फोटोज और देशभर में चल रहे अहम मुद्दों पर अपनी राय को लेकर छाए रहते हैं। वहीं सहवाग हास्यास्पद पोस्ट और ट्वीट में कई बार हास्य वीडियो साझा कर लोगों को हंसाते भी रहते हैं।

इस कंपनी के मुताबिक सहवाग के अलावा सचिन तेंदुलकर, मोहम्मद कैफ, हरभजन सिंह और इरफान पठान सभी खिलाड़ी सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं। कंपनी का कहना है कि ये खिलाड़ी इंस्टाग्राम पर 50 प्रतिशत, ट्विटर पर 40 प्रतिशत और फेसबुक पर 10 प्रतिशत सक्रिय रहते हैं। इनमें तीनों सोशल नेटवर्किंग साइट पर सहवाग सबसे ज्यादा सक्रिय रहते हैं।

बता दें कि सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वालों में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी पीछे नहीं है। विराट भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स से नियमित रूप से प्रशंसकों को संबोधित करते रहते हैं। हालांकि इस मामले में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी काफी पीछे हैं। धोनी सिर्फ अहम जानकारियों को साझा करने के लिए ही अपने ट्विटर हैंडल का इस्तेमाल करते हैं। बता दें कि धोनी ने पिछला ट्वीट एक महीने पहले किया था।

इंस्टाग्राम पर पिछले साल विराट के परफॉर्मेंस को देखते हुए फेसबुक की इस आधिकारिक कंपनी ने उन्हें खास सम्मान से भी नवाज़ा था। कंपनी के अनुसार विराट कोहली को इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा लोग फॉलो करते हैं।

ANALYST
scribble trending cricket stuff
Advertisement
Fetching more content...