IPL 2023 : वीरेंदर सहवाग ने किया धोनी के मंत्र का खुलासा, जिसकी वजह से ऋतुराज गायकवाड़ कर रहे हैं शानदार प्रदर्शन

ऋतुराज गायकवाड़ और एम एस धोनी (इमेज - ट्विटर)
ऋतुराज गायकवाड़ और एम एस धोनी (इमेज - ट्विटर)

भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) ने चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के साथ ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) की सफलता के पीछे का कारण बताया है। ऋतुराज गायकवाड़ ने शनिवार, 20 मई को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 50 गेंदों में शानदार 79 रन बनाकर प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड हासिल किया। गायकवाड़ ने डेवन कॉनवे (Devon Conway) के साथ मिलकर 141 रन की ओपनिंग साझेदारी की और चेन्नई को मैच की पहली पारी में ही शानदार स्थिति में पहुंचा दिया। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने पहली पारी में 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 223 रन बनाए। दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) इस स्कोर का पीछा नहीं कर पाई और आखिरकार 77 रनों से मैच हार गई।

सहवाग ने किया धोनी के मंत्र का खुलासा

चेन्नई सुपर किंग्स को प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए अपने आखिरी लीग मैच में जीतना काफी जरूरी था और उनकी इस जीत में अहम भूमिका ऋतुराज गायकवाड़ ने निभाई। पूर्व क्रिकेटर वीरेंदर सहवाग ने क्रिकबज़ से बात करते हुए बताया कि क्यों ऋतुराज गायकवाड़ चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इतने सफल खिलाड़ी बन गए हैं। सहवाग ने धोनी के मंत्र की बात करते हुए कहा,

"एम एस धोनी चाहे इंडिया के खेल रहे हों या चेन्नई सुपर किंग्स के लिए, हमेशा एक ही बात कहते हैं कि पहले 10 ओवर में अपना विकेट मत गंवाओ। भले ही आप पहले 10 ओवर में सिर्फ 70 रन ही बनाओ, वो ठीक है अगर आप अपना विकेट नहीं खोते हो। उनका मानना है कि कोई भी आखिरी 10 ओवर में काफी रन बना सकता है।"

सहवाग ने आगे कहा,

"ऐसे में उनके (ऋतुराज) लिए इस मैच में एक शानदार शुरुआत हुई थी। उन्हें पता था कि वो अपनी पारी बड़ी कर सकते हैं। इसलिए, ऋतुराज ने टाइम लिया। पहली 20 गेंद खेलने के बाद बड़े शॉट्स लगाने शुरू किए। मुझे लगता है कि उन्होंने अपना शतक मिस कर दिया। जिस तरह से उन्होंने कुलदीप यादव के ओवर में 3 छक्के लगाए, वैसे ही वो किसी भी दूसरे गेंदबाज के ओवर में छक्के लगाकर शतक बना सकते थे।"

आपको बता दें कि ऋतुराज गायकवाड़ ने पिछले कुछ सीजन से चेन्नई सुपर किंग्स के लिए शानदार बल्लेबाजी की है और वह अब टीम के सबसे अहम बल्लेबाजों में से एक हैं। प्लेऑफ में चेन्नई को अपने इस खिलाड़ी से ऐसे ही जबरदस्त प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now