Create
Notifications
Advertisement

Hindi Cricket News: ऑस्ट्रेलिया के डेनिस लिली से ज्यादा खतरनाक हैं जसप्रीत बुमराह- विवियन रिचर्ड्स

  • कहा, बुमराह की गेंदें खेलने से बचना चाहुंगा
Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
Modified 25 Aug 2019, 11:58 IST

जयप्रीत बुमराह
जयप्रीत बुमराह

भारतीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का हर कोई दीवाना है। अब उनके चाहने वालों की फेहरिस्त में वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज सर विवियन रिचर्ड्स भी शामिल हो गए हैं। उन्होंने इस गेंदबाज की सटीक गेंदबाजी और घातक यॉर्कर की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम में वह एक ऐसा हीरा हैं, जो हमेशा अपनी शानदार गेंदबाजी से क्रिकेट जगत में चमकता रहेगा। यह गेंदबाज दुनिया के बाकी गेंदबाजों से काफी अलग है। भारतीय टीम को एक ऐसा गेंदबाज मिल गया है, जो आस्‍ट्रेलिया के डेनिस लिली से भी ज्‍यादा घातक और खतरनाक है।

विवियन रिचर्ड्स ने कहा कि मुझे उनकी गेंदबाजी डेनिस लिली से ज्यादा खतरनाक लगती है। अगर मुझे जसप्रीत बुमराह और डेनिस लिली में से किसी एक गेंदबाज को खेलने के लिए कहा जाएगा तो मैं डेनिस लिली को ही चुनूंगा। जसप्रीत बुमराह बहुत घातक गेंदबाज हैं। जब तक बुमराह फिट रहते हैं, वह आने वाले कई वर्षों तक बल्लेबाजों को परेशान करते रहेंगे। भारत के पास बुमराह के रूप में एक हीरा है, उसे जितना फिट रखेंगे और जितना लम्बा वह खेलेगा टीम के लिए उतना फायदेमंद साबित होगा।

उन्होंने आगे कहा कि बुमराह और डेनिस लिली में जो सबसे बड़ा फर्क है, वह यह कि डेनिस को आप गेंदबाजी के दौरान भांप सकते थे कि वे क्या करने वाले हैं। वहीं बुमराह ऐसा मौका ही नहीं देते हैं। गेंदबाजी के दौरान उनका ऐक्शन ऐसा है, जिससे बल्लेबाज यह पहचान नहीं पाता कि वह यॉर्कर गेंद फेकेंगे या फिर बाउंसर मारेंगे। उनका एक्शन बहुत शानदार है। विवियन रिचर्ड्स ने 121 टेस्ट मैच और 187 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 15000 से ज्यादा रन बनाए हैं। 

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज डेनिस लिली ने अपनी करियर के दौरान 70 टेस्ट मैचों में 355 विकेट लिए थे। 70 से 80 के दशक में लिली की गेंदों का खौफ बल्लेबाजों में रहता था। लिली ने 63 वनडे मैच खेले और 20.82 के औसत से 103 विकेट झटके हैं। वनडे में 34 रन देकर पांच विकेट झटकना उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।


Published 25 Aug 2019, 11:58 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit