Create
Notifications

आईपीएल 2020 के लिए विवो टाइटल स्पॉन्सर रहेगा

 आईपीएल ट्रॉफी
आईपीएल ट्रॉफी
निरंजन

आईपीएल में चीनी मोबाइल कम्पनी विवो को टाइटल स्पॉन्सर रखने का फैसला लिया गया है। आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल की रविवार को हुई मीटिंग में इस बारे में फैसला लिया गया है। चीन के साथ चल रहे गतिरोध के बीच कयास लगाए जा रहे थे कि बीसीसीआई भी विवो को टाइटल प्रायोजक से हटा देगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। आईपीएल में विवो का पांच साल तक के लिए करार किया गया था।

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल में टाइटल स्पॉन्सर के अलावा अन्य कई मसलों पर भी अहम फैसले हुए। इनमें आईपीएल का आगाज 19 सितम्बर से करने का फैसला शामिल है। फाइनल मैच 10 नवम्बर को खेला जाना है। इसके अलावा मैचों के समय को लेकर भी कुछ बड़े फैसले हुए।

यह भी पढ़ें: आईपीएल में 3 अलग टीमों से फाइनल खेलने वाले खिलाड़ी

आईपीएल का समय

आईपीएल के समय में थोड़ा बदलाव हुआ है
आईपीएल के समय में थोड़ा बदलाव हुआ है

आईपीएल में इस साल 10 मुकाबले ऐसे होंगे जो दोपहर में खेले जाएंगे। दूसरे शब्दों में कहें तो दस डबल हेडर मैच खेले जाएंगे। टूर्नामेंट में दोपहर के मैचों की शुरुआत भारतीय समय के अनुसार दोपहर 3 बजकर 30 मिनट पर होगी। यूएई में उस समय दो बजेंगे। शाम के मुकाबले भारतीय समय के अनुसार 7 बजकर 30 मिनट यानी यूएई के समयानुसार 6 बजे से शुरू होंगे।

इसके अलावा टीमों में सिर्फ 24 खिलाड़ियों को रखने की अनुमति दी गई है। कोरोना सबस्टीट्यूट के रूप में अनगिनत खिलाड़ी टीम में शामिल किये जा सकेंगे। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने मीटिंग में तैयारियों सहित अन्य कई मसलों पर भी चर्चा की।

यूएई में तीन विश्व स्तरीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम हैं। वहां आईपीएल के सभी मुकाबले खेले जाएँगे। दुबई, अबुधाबी और शारजाह में आईपीएल के सभी मुकाबले कहेके जाएंगे।हालांकि टीमों के ट्रेनिंग सेशन फ़िलहाल शुरू नहीं हुए हैं। जल्दी ही खिलाड़ियों को ट्रेनिंग में भाग लेते हुए देखा जा सकेगा। खिलाड़ियों के साथ ही दर्शकों को भी आईपीएल शरू होने का बेसब्री से इन्तजार है। स्टेडियम पर दर्शक आएँगे या नहीं, इस पर कोई फैसला नहीं हुआ है।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...