वीवीएस लक्ष्मण ने ट्विटर के जरिये दी महावीर जयंती की शुभकामनाएं

वीवीएस लक्ष्मण
वीवीएस लक्ष्मण

आज महावीर जयंती है। आज के ही दिन जैन धर्म के 24वें तीर्थंकर महावीर स्वामी का जन्म हुआ था। जैन समुदाय में यह पर्व बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया जाता है और लोग शोभायात्रा भी निकालते हैं। इस मौके पर सभी एक दूसरे को बधाई संदेश देते हैं। क्रिकेटर्स भी इससे पीछे नहीं है और वो भी इस पर्व को उत्साह से मना रहे हैं। इसी कड़ी में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण ने भी सोशल मीडिया के जरिए महावीर जयंती की बधाई दी है।

सत्य और अंहिसा को अपना धर्म मानने वाले महावीर जयंती के उपल्क्ष्य में वीवीएस लक्ष्मण ने ट्विटर के जरिए शुभकामनाएं दी हैे। लक्ष्मण ने ट्विटर पर एक तस्वीर पोस्ट की है और साथ ही बधाई संदेश भी लिखा है। इस तस्वीर में भी महावीर जयंती की शुभकामनाएं दी जा रही हैं। देखें पोस्ट

ये भी पढ़ें: Hindi Cricket News - वर्ल्ड कप 2011 में एमएस धोनी को पांचवें नम्बर पर बल्लेबाजी के लिए भेजने का हुआ खुलासा

वीवीएस लक्ष्मण ने जो तस्वीर पोस्ट की है उसमें लिखा है कि हैप्पी महावीर जयंती। भगवान महावीर आपको भरपूर आशीर्वाद दें और आपके जीवन को सत्य, अहिंसा और करुणा के गुणों से भर दें। उन्होंने तस्वीर के साथ कैप्शन में भी यही लिखा हुआ है। इसके साथ ही उन्होंने हैशटैग महावीर जयंती भी डाला है।

बता दें, महावीर स्वामी ने संपूर्ण विश्व को जियो और जीने दो का सिद्धांत दिया। 30 साल की उम्र में उन्होंने सांसारिक सुखों का त्याग कर दिया और कठिन तपस्या में लीन हो गए। इस दिन जैन मंदिरों में खास उत्सव मनाए जाते हैं। लेकिन इस बार कोरोनावायरस लॉकडाउन के कारण सभी घर में ही महावीर जयंती मना रहे हैं और इसका उत्सव कुछ फीका सा है। सोशल मीडिया पर भी आज के दिन सभी एक दूसरे को महावीर स्वामी के जन्मोत्सव पर शुभकामनाएं दे रहे हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now