Create
Notifications

अहम दौरे के लिए वीवीएस लक्ष्मण को बनाया जा सकता है इंडियन टीम का डायरेक्टर

वीवीएस लक्ष्मण को मिलेगी अहम जिम्मेदारी
वीवीएस लक्ष्मण को मिलेगी अहम जिम्मेदारी
सावन गुप्ता

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और वर्तमान में एनसीए हेड वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) को एक और बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। खबरों के मुताबिक वीवीएस लक्ष्मण को आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का डायरेक्टर नियुक्त किया जा सकता है।

दरअसल भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के बाद दो देशों का दौरा एक साथ करना है। एक टीम को इंग्लैंड टूर पर जाना है जहां पर उन्हें एकमात्र टेस्ट मुकाबला खेलना है। ये टेस्ट मैच पिछले टूर पर टीम इंडिया कोरोना वायरस की वजह से नहीं खेल पाई थी। मैनचेस्टर में होने वाले मुकाबले को कोरोना की वजह से रद्द कर दिया गया था और अब उस सीरीज को पूरा करने के लिए इंडियन टीम वहां जाकर एक मैच खेलेगी। इसके लिए टीम का ऐलान भी हो गया है।

आयरलैंड पर जाने वाली युवा टीम की जिम्मेदारी वीवीएस लक्ष्मण को मिल सकती है

इसके अलावा भारत को उसी वक्त आयरलैंड का भी दौरा करना है। वहां पर टीम को लिमिटेड ओवर्स की सीरीज खेलनी है। ऐसे में आयरलैंड टूर पर युवा भारतीय खिलाड़ियों से सजी टीम को भेजा जाएगा और उसका डायरेक्टर वीवीएस लक्ष्मण को बनाया जा सकता है।

भारत का आयरलैंड दौरा 26 जून से शुरू होगा, जबकि इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच बर्मिंघम में 1 जुलाई से खेला जायेगा। बीसीसीआई से जुड़े एक सूत्र ने एएनआई से बातचीत में कहा,

हां ये संभव है कि दो टीमें एकसाथ दौरा करें और जो टीम आयरलैंड जाएगी उसका डायरेक्टर वीवीएस लक्ष्मण को बनाया जा सकता है। उन्हें कोचिंग की जिम्मेदारी नहीं दी जाएगी। उनकी मदद के लिए कुछ ऑफिशियल्स उनके साथ टच में रहेंगे।

भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ टेस्ट टीम के साथ इंग्लैंड में रहेंगे। बीसीसीआई उस टीम में कोई बदलाव नहीं करना चाहती है और आयरलैंड सीरीज के लिए टीम का ऐलान साउथ अफ्रीका सीरीज के बाद होगा।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...