Create
Notifications

वीवीएस लक्ष्मण ने हरभजन सिंह को लेकर दी शानदार प्रतिक्रिया

लक्ष्मण-हरभजन
लक्ष्मण-हरभजन
Naveen Sharma

पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण ने हरभजन सिंह को लेकर प्रतिक्रिया दी है। वीवीएस लक्ष्मण ने कहा है कि हरभजन सिंह व्यक्तिगत परेशानियों और दबाव से कभी परेशान नहीं हुए। वीवीएस लक्ष्मण ने यह भी कहा कि हरभजन सिंह ने शानदार तरीके से डेढ़ दशक तक करियर में उच्च स्तर पर रहे।

वीवीएस लक्ष्मण ने ट्विटर के माध्यम से कहा कि एक और व्यक्ति जो व्यक्तिगत कारणों और दबाव से परेशान नहीं हुआ वह हरभजन सिंह है जिसने अपने करियर को शुरुआत में चिन्हित किया। आक्रामकता से संभावित हताशा को भांपते हुए हरभजन सिंह ने डेढ़ दशक तक उच्च स्तर पर अपना कब्जा जमाया।

यह भी पढ़ें:वर्ल्ड कप में गोल्डन बैट जीतने वाले 3 भारतीय बल्लेबाज

वीवीएस लक्ष्मण और हरभजन सिंह ने एक साथ किया था कमाल

वीवीएस लक्ष्मण और हरभजन सिंह ने कई वर्षों तक भारतीय टीम के लिए एक साथ क्रिकेट खेला। दोनों ने 2001 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोलकाता टेस्ट मैच में धाकड़ प्रदर्शन किया। वीवीएस लक्ष्मण ने उस मुकाबले में 281 रन बनाए थे और हरभजन सिंह ने उसमें हैट्रिक प्राप्त की थी।वीवीएस लक्ष्मण उन खिलाड़ियों को याद कर रहे हैं जिनके साथ वे खेल चुके हैं। इससे पहले लक्ष्मण ने सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली, अनिल कुंबले, जवागल श्रीनाथ और वीरेंदर सहवाग के बारे में भी तारीफों वाले ट्वीट किये थे।

हरभजन सिंह ने भारत के लिए तीनों प्रारूप में क्रिकेट खेला है। ख़ास बात यह भी है कि वे टी20 और वनडे विश्वकप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य रहे हैं। 103 टेस्ट मैचों में हरभजन सिंह ने 417 विकेट हासिल किये हैं। इसके अलावा वनडे में उन्होंने 236 मैच खेलकर 269 विकेट अपने नाम किये हैं। टी20 अंतरराष्ट्रीय में भज्जी ने 28 मैचों में 25 विकेट झटके हैं। हरभजन सिंह ने अभी तक संन्यास की घोषणा नहीं की है। वे आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते हैं। इससे पहले वे मुंबई इंडियंस के लिए भी खेल चुके हैं। कई बार उन्हें अंतरराष्ट्रीय मैचों में कमेंट्री करते हुए भी देखा गया है। एक इंटरव्यू में हरभजन सिंह ने कहा था कि मैं टी20 क्रिकेट के लिए भारतीय टीम में वापसी करने के लिए तैयार हूँ।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...