वीवीएस लक्ष्मण बन सकते हैं भारतीय टीम के कोच, चौंकाने वाली खबर आई सामने

वीवीएस लक्ष्मण को कोचिंग की जिम्मेदारी दी जा सकती है
वीवीएस लक्ष्मण को कोचिंग की जिम्मेदारी दी जा सकती है

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) को भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का कोच बनाया जा सकता है। वर्ल्ड कप 2023 के बाद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है और उसके लिए वीवीएस लक्ष्मण को इंडियन टीम का हेड कोच नियुक्त किया जा सकता है। राहुल द्रविड़ का कार्यकाल वर्ल्ड कप 2023 के बाद समाप्त हो जाएगा और ऐसे में अंतरिम कोच के तौर पर वीवीएस लक्ष्मण इस सीरीज में काम कर सकते हैं। वो इससे पहले भी इस तरह की जिम्मेदारी निभा चुके हैं।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का आगाज 23 नवंबर से होगा और पहला मुकाबला विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त होने की वजह से वो इस सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। देखने वाली बात होगी कि वर्ल्ड कप 2023 के बाद वो दोबारा अप्लाई करते हैं या नहीं। अगर राहुल द्रविड़ ने दोबारा अप्लाई नहीं किया तो फिर वीवीएस लक्ष्मण को अगला कोच बनाया जा सकता है, क्योंकि वो इस वक्त एनसीए में काम कर रहे हैं और इसी वजह से उन्हें ज्यादा तरजीह दी जा सकती है।

वीवीएस लक्ष्मण को मिल सकती है अहम जिम्मेदारी - सोर्स

बीसीसीआई से जुड़े एक सोर्स ने नाम ना छापने की शर्त पर पीटीआई से बातचीत के दौरान बताया,

जब-जब राहुल द्रविड़ ने ब्रेक लिया है तो वीवीएस लक्ष्मण को ही कोच बनाया गया है। वर्ल्ड कप के बाद भी यही चीज जारी रह सकती है।

आपको बता दें कि वीवीएस लक्ष्मण ने आयरलैंड टूर के दौरान भारतीय टीम की कोचिंग की थी। इसके बाद एशियन गेम्स में भी वो इंडियन टीम के कोच थे और टीम ने उस दौरान गोल्ड मेडल जीता था। ऐसे में वीवीएस लक्ष्मण की दावेदारी काफी मजबूत हो जाती है। वर्ल्ड कप के बाद इंडिया टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुट जाएगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now