Create

वीवीएस लक्ष्मण को बनाया गया कोच, एशिया कप के लिए मिली बड़ी जिम्मेदारी

England & India Net Sessions
वीवीएस लक्ष्मण दुबई में भारतीय टीम के साथ जुड़ चुके हैं

एशिया कप 2022 (Asia Cup) के लिए पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण (Vvs Laxman) को भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का अंतरिम हेड कोच नियुक्त किया गया है। नियमित कोच राहुल द्रविड़ कोरोना का शिकार हो गए थे और इसी वजह से वो टीम के साथ दुबई नहीं जा पाए। राहुल द्रविड़ की गैरमौजूदगी में अब वीवीएस लक्ष्मण टीम के हेड कोच होंगे।

भारतीय टीम के यूएई रवाना होने से पहले ही राहुल द्रविड़ को कोरोना पॉजिटिव पाया गया और इसी वजह से वो एशिया कप से बाहर हो गए। पूरी तरह से ठीक होने के बाद ही वो टीम के साथ जुड़ पाएंगे।

द्रविड़ के नहीं आने तक टीम के साथ लक्ष्मण को रखने का निर्णय लियाा है। वह खिलाड़ियों को मॉनिटर करेंगे। उनके साथ दुबई में सैराज बहुतुले और ऋषकेश कानितकर भी होंगे। वीवीएस लक्ष्मण के ऊपर एशिया कप की बड़ी जिम्मेदारी है।

वीवीएस लक्ष्मण हाल ही में आयरलैंड और जिम्बाब्वे टूर पर थे टीम के कोच

वीवीएस लक्ष्मण इससे पहले आयरलैंड और जिम्बाब्वे टूर पर इंडियन टीम की कोचिंग कर चुके हैं लेकिन उस टीम में कई दिग्गज खिलाड़ी मौजूद नहीं थे। उन्हें पहली बार फुल स्ट्रेंथ इंडियन टीम की कोचिंग का मौका मिला है।

आपको बता दें कि एशिया कप में भारतीय टीम का पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ है। इसी वजह से हर किसी की निगाहें इस मुकाबले पर टिकी हुई हैं। वहीं भारतीय खिलाड़ी भी इसकी तैयारियों में लगे हुए हैं। भारत ने पिछली बार रोहित शर्मा की अगुवाई में ही एशिया कप का टाइटल अपने नाम किया था। टीम ने फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश को हराकर खिताब जीता था। भारतीय टीम ने पिछली बार पाकिस्तान को दो बार हराया था। भारत इकलौती ऐसी टीम है जोकि एशिया कप को दो अलग फॉर्मेट में जीती है। टीम ने 50 और 20 ओवर दोनों फॉर्मेट में एशिया कप को जीता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment