Create

'मोहम्मद सिराज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खतरनाक गेंदबाज बन सकते हैं'

मोहम्मद सिराज
मोहम्मद सिराज

वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने उस भारतीय खिलाड़ी का नाम बताया है जो काफी लम्बा खेल सकता है। मोहम्मद सिराज में उन्होंने यह क्षमता बताई है। लक्ष्मण का मानना है कि सिराज लम्बे समय तक स्पैल डालने की क्षमता रखते हैं। लक्ष्मण ने सिराज (Mohammed Siraj) को तेज गति और उछाल के अलावा मूवमेंट वाला गेंदबाज माना और इन सब चीजों को खतरनाक गेंदबाज का गुण बताया।

एक अख़बार से बातचीत करते हुए लक्ष्मण ने कहा कि बशर्ते वह अगले कुछ वर्षों में कड़ी मेहनत करना जारी रखे, सिराज वास्तव में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक बड़ा नाम हो सकता है। उनके पास निश्चित रूप से ऐसा करने के गुण और क्षमता है। लक्ष्मण ने भारतीय तेज गेंदबाज को कलात्मक गेंदबाज माना और कहा कि किसी भी बेहतरीन गेंदबाज के पास अंदर और बाहर स्विंग की क्षमता होनी चाहिए और सिराज में दोनों तरफ स्विंग कराने की क्षमता है।

सिराज को खतरनाक गेंदबाज बताते हुए लक्ष्मण ने कहा कि रफ्तार, उछाल और मूवमेंट तीनों चीजें गेंदबाज को घातक बनाती है। सिराज के पास तीनों क्वालिटी है। वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक बड़ा नाम बन सकते हैं और उनके अंदर क्षमता है।

ऑस्ट्रेलिया में चमके थे मोहम्मद सिराज

गौरतलब है कि पिछले साल भारतीय टीम जब ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई थी, उस समय सिराज चमके थे। पहले ही टेस्ट मैच में उन्होंने 5 विकेट चटकाए थे। इसके बाद उनका कद बढ़ता चला गया। इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू जमीन पर भी वह अच्छी गेंदबाजी करने में सफल रहे।

मोहम्मद सिराज
मोहम्मद सिराज

सफेद गेंद की तुलना में रेड गेंद में सिराज अलग नजर आते हैं। स्विंग और उछाल के अलावा उनकी गेंदों में काफी तेजी भी देखी जाती है। इससे विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है। भारत A के लिए खेलते हुए उन्होंने रेड बॉल से अपनी काबिलियत का प्रदर्शन किया था।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment