Create
Notifications

'श्रीलंका दौरे पर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव दोनों को खिलाना चाहिए'

ANALYST

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) का मानना है कि भारत (India) को श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ आगामी श्रृंखला में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) और कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) दोनों को खिलाना चाहिए क्योंकि इससे उन्हें आत्मविश्वास हासिल करने में मदद मिलेगी। विशेष रूप से कुलदीप-चहल की जोड़ी सीमित ओवरों के सेटअप में भारत के लिए एक आशीर्वाद साबित हुई।

स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम में लक्ष्मण ने दोनों स्पिनरों के लिए कहा कि मैं उन्हें तीन एकदिवसीय मैचों में खेलते देखना चाहूंगा क्योंकि छह स्पिनर हैं। मुझे लगता है कि एकदिवसीय मैचों में प्रत्येक गेंदबाज को 10 ओवर मिलेंगे, इसलिए वे जितने अधिक ओवर फेंकेंगे, उन्हें उतनी ही अधिक सफलता मिलेगी, उन्हें आत्मविश्वास वापस मिलेगा, विशेष रूप से कुलदीप यादव को।

वीवीएस लक्ष्मण का पूरा बयान

पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने यह भी कहा कि चहल एक सफल और अनुभवी गेंदबाज हैं, वह टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए आत्मविश्वास से भरपूर एक बहुत ही महत्वपूर्ण सदस्य हैं। मुझे लगता है कि कुलदीप को अपना आत्मविश्वास वापस लाने की जरूरत है।

इसके अलावा लक्ष्मण ने सूर्यकुमार यादव की प्रशंसा की और कहा कि भारत को आगामी श्रृंखला में सभी छह मैचों में उनका उपयोग करना चाहिए। लक्ष्मण ने कहा कि सूर्यकुमार यादव ने नंबर 3 पर जिस तरह से बल्लेबाजी की, उसे देखकर मैं उत्साहित था। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनका पहला स्कोरिंग शॉट भी जोफ्रा आर्चर जैसे तेज गेंदबाज के खिलाफ था। यह उनके आत्मविश्वास, प्रतिभा और कौशल को दर्शाता है। श्रीलंका में उनके लिए शानदार मौका है। मैं चाहता हूं कि वह सभी छह मैच खेले क्योंकि वह निश्चित रूप से टी20 विश्व कप टीम में शामिल हो सकते हैं। मैं चाहता हूं कि वह आगे बढ़े और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी रन बनाने का आत्मविश्वास हासिल करे।

श्रीलंका और भारत के खिलाफ सीमित ओवर प्रारूप में सीरीज 13 जुलाई से शुरू होगी। दोनों टीमें इसके लिए तैयारी कर रही है।

Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now