इस दिग्गज खिलाड़ी को बनाया जाएगा भारतीय टीम का अगला कोच, राहुल द्रविड़ ने आगे कोचिंग से किया इंकार

India Cricket WCup
राहुल द्रविड़ अब टीम इंडिया के कोच नहीं होंगे

वर्ल्ड कप 2023 में मिली हार के बाद टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने अपना कॉन्ट्रैक्ट आगे बढ़ाने से इंकार कर दिया है। इसका मतलब ये है कि राहुल द्रविड़ अब भारतीय टीम के कोच नहीं होंगे। वहीं खबरें ये भी आ रही हैं कि वीवीएस लक्ष्मण को भारतीय टीम का अगला हेड कोच नियुक्त किया जाएगा।

राहुल द्रविड़ की अगुवाई में टीम इंडिया ने अपने घर में खेले गए वर्ल्ड कप में जबरदस्त प्रदर्शन किया और 10 मुकाबले लगातार जीते। हालांकि फाइनल मैच में उन्हें ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा। राहुल द्रविड़ का कार्यकाल वर्ल्ड कप 2023 तक ही था और उन्होंने अपने इस कॉन्ट्रैक्ट को आगे बढ़ाने से इंकार कर दिया है।

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ का भारतीय टीम के साथ आखिरी मैच था। राहुल द्रविड़ ने इस बारे में बीसीसीआई को बता दिया है कि वो आगे अपना कॉन्ट्रैक्ट नहीं बढ़ाना चाहते हैं। वहीं राहुल द्रविड़ की जगह अब वीवीएस लक्ष्मण को भारतीय टीम का अगला कोच नियुक्त किया जा सकता है। वीवीएस अभी तक एनसीए के हेड थे और जब राहुल द्रविड़ रेस्ट पर होते थे तो फिर वही इंडियन टीम की कोचिंग करते थे। अब वीवीएस लक्ष्मण को इंडियन टीम में फुल टाइम कोच के तौर पर नियुक्त किया जा सकता है।

वीवीएस लक्ष्मण हेड कोच बनने के लिए तैयार हैं - सोर्स

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक एक भरोसेमंद सूत्र ने बताया,

वीवीएस लक्ष्मण ने हेड कोच के लिए अपनी जिज्ञासा जाहिर की है। वर्ल्ड कप के दौरान उन्होंने अहमदाबाद का भी दौरा किया था, ताकि बीसीसीआई के टॉप अधिकारियों से इस बारे में बात की जा सके। वो भारतीय टीम के लिए एक लम्बा कॉन्ट्रैक्ट साइन कर सकते हैं। आगामी साउथ अफ्रीका टूर पर वो टीम के साथ हेड कोच के तौर पर ही जाएंगे। टीम इंडिया के फुल टाइम कोच के तौर पर ये उनका पहला टूर होगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता