Create
Notifications

वीवीएस लक्ष्मण को बनाया जाएगा भारतीय टीम का कोच

वीवीएस लक्ष्मण इस एनसीए में काम कर रहे हैं
वीवीएस लक्ष्मण इस एनसीए में काम कर रहे हैं
निरंजन

वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) को जून के अंत में आयरलैंड (Ireland) के अपने दौरे के लिए भारत का मुख्य कोच बनाया जाना तय है। भारतीय टीम (Indian Team) आयरलैंड में दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी। हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) उस समय एक टेस्ट मैच और सफेद गेंद सीरीज के लिए इंग्लैंड दौरे पर टीम के साथ होंगे।

भारत एक टीम आयरलैंड में भेजेगा जहां वे 26 और 28 जून को दो टी20 मैच खेलेंगे। इस बीच इंग्लैंड में भारत एक पुनर्निर्धारित टेस्ट खेलेगा। पिछले साल कोरोना वायरस के कारण भारतीय टीम अंतिम टेस्ट मैच नहीं खेल पाई थी। दोनों बोर्ड ने मिलकर इस टेस्ट मैच को फिर से निर्धारित करने का निर्णय लिया। यह टेस्ट मैच 1 जुलाई से खेला जाना है। नेशनल क्रिकेट एकेडमी में हेड के पद पर कार्य कर रहे लक्ष्मण को आयरलैंड दौरे पर टीम के साथ बतौर कोच काम करने का मौका मिलेगा।

भारत द्वारा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज और अगले सप्ताह आयरलैंड और इंग्लैंड के दौरे के लिए टीम की घोषणा करने की संभावना है। टेस्ट खिलाड़ियों को टी20 श्रृंखला के लिए टीम से आराम दिए जाने की संभावना है क्योंकि भारतीय टेस्ट टीम एकमात्र टेस्ट की तैयारी के लिए 15 जून को यूके के लिए रवाना हो सकती है। यह टेस्ट मुकाबला पिछले साल की टेस्ट सीरीज का हिस्सा है। सीरीज को निष्कर्ष तक पहुंचाने के लिए इस मैच का आयोजन अहम है। भारतीय टीम 2-1 से आगे है।

इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट मैच के दौरान खास बात यह है कि इंग्लिश टीम के कप्तान और कोच दोनों नए हैं। जो रूट की जगह बेन स्टोक्स को कप्तान बनाया गया है। वहीँ न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ब्रेंडन मैकलम को टेस्ट कोच नियुक्त किया गया है। दोनों के लिए यह नया अनुभव रहेगा।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...