वॉशिंगटन सुंदर के साथ दिक्कत ये है कि...पूर्व क्रिकेटर ने अहम चीज को लेकर जताई चिंता

New Zealand v India T20I Media Opportunity
New Zealand v India T20I Media Opportunity

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने टीम इंडिया के स्पिन ऑलराउंडर खिलाड़ी वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने वॉशिंगटन सुंदर को एक बेहतरीन ऑलराउंडर बताया है लेकिन साथ ही में उनके फिटनेस पर भी सवाल उठाए हैं। आकाश चोपड़ा के मुताबिक वॉशिंगटन सुंदर के साथ दिक्कत ये है कि वो कभी भी इंजरी का शिकार हो सकते हैं।

वॉशिंगटन सुंदर की अगर बात करें तो हाल ही में हुए सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था। यही वजह है कि उनका चयन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में भी कर लिया गया। वॉशिंगटन सुंदर चाहेंगे कि इस सीरीज में बेहतर प्रदर्शन करके टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी एक मजबूत दावेदारी पेश करें। वो वनडे वर्ल्ड कप की टीम में जगह बनाने से चूक गए थे।

वॉशिंगटन सुंदर कभी भी चोटिल हो जाते हैं - आकाश चोपड़ा

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान आकाश चोपड़ा ने कहा कि वॉशिंगटन सुंदर के पास स्किल तो काफी है लेकिन वो इंजरी का शिकार काफी जल्दी होते हैं। आकाश चोपड़ा ने कहा,

वॉशिंगटन सुंदर के रूप में आप एक ऑलराउंडर की तलाश कर रहे हैं। वो बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं और दाएं हाथ से ऑफ ब्रेक गेंद डालते हैं। वो पावरप्ले में बॉलिंग करते हैं और काफी बेहतरीन प्लेयर हैं। सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बेहतर खेल दिखाने के बाद वो वापस आ रहे हैं। हालांकि वॉशिंगटन सुंदर के साथ सिर्फ एक ही दिक्कत है कि उनका फिटनेस उतना अच्छा नहीं रहता है। वो एक ऐसे प्लेयर हैं जो कभी भी इंजरी का शिकार हो सकते हैं। इससे टीम के लिए दिक्कतें खड़ी हो जाती हैं। हालांकि मेरी राय में टी20 क्रिकेट में उनकी अहमियत काफी ज्यादा है, क्योंकि वो अलग-अलग पोजिशन पर बल्लेबाजी कर सकते हैं और गेंदबाजी भी कर सकते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता