वॉशिंगटन सुंदर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी शानदार वापसी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

वॉशिंगटन सुंदर विकेट सेलिब्रेट करते हुए (Photo Credit - BCCI)
वॉशिंगटन सुंदर विकेट सेलिब्रेट करते हुए (Photo Credit - BCCI)

टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के ऑफ स्पिन ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी शानदार वापसी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। वॉशिंगटन सुंदर ने कहा है कि इंजरी की वजह से वो इतने समय तक गेम से दूर रहे और ये उनके लिए काफी चुनौतीपूर्ण रहा। उनके मुताबिक उन्होंने इस समय का प्रयोग अपनी स्किल सुधारने में किया।

वॉशिंगटन सुंदर फिंगर इंजरी की वजह से टी20 वर्ल्ड कप 2021 से बाहर हो गए थे और इस मेगा टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाए थे। वहीं कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की वजह से वो साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में भी नहीं खेल पाए थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से उन्होंने वापसी की है और उनका कमबैक काफी शानदार रहा है। वॉशिंगटन सुंदर ने पहले वनडे मुकाबले में 30 रन देकर 3 विकेट चटकाए और टीम की जीत में अहम योगदान दिया।

मैं लगातार खुद को बेहतर करना चाहता हूं - वॉशिंगटन सुंदर

पोस्ट मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में वॉशिंगटन सुंदर ने अपनी वापसी और इंजरी को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा,

कई सारी चुनौतियां थीं लेकिन मैं वही करना चाहता था जिससे एक क्रिकेटर के तौर पर मेरे अंदर काफी सुधार हो सके। मेरे कंट्रोल में जो चीजें थीं मैं वही कर रहा था। हां निश्चित तौर पर आपके सामने चुनौतियां आएंगी और पिछले कुछ सालों से मैंने ये चीज सीखी है। लेकिन मायने ये रखता है कि मैं अपने आपको कैसे आगे ले जाता हूं और लगातार बेहतर होता हूं।

आपको बता दें कि भारत ने अहमदाबाद में खेले गए पहले वनडे में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए वेस्टइंडीज की टीम 176 रन बनाकर आउट हुई। जवाब में भारत ने 28 ओवर में 4 विकेट पर 178 रन बनाकर मैच जीत लिया। तीन मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता