वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड में जगह बनाने से चूकने वाले खिलाड़ी को बनाया गया कप्तान, प्रमुख टूर्नामेंट के लिए टीम घोषित 

वॉशिंटन सुंदर को टीम का कप्तान बनाया गया है (Pic - The Hindu)
वॉशिंटन सुंदर को टीम का कप्तान बनाया गया है (Pic - The Hindu)

तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन (TNCA) ने प्रमुख घरेलू टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy 2023) के लिए तमिलनाडु के स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। 16 अक्टूबर से शुरू हो रहे टूर्नामेंट के लिए 15 खिलाड़ी चुने गए हैं और टीम का कप्तान ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) को बनाया गया है। सुंदर को भारत की वर्ल्ड कप (World Cup) 2023 टीम में जगह मिलने की उम्मीद थी लेकिन अनुभवी रविचंद्रन अश्विन ने बाजी मार ली और युवा खिलाड़ी चूक गया।

तमिलनाडु टीम का सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी में दबदबा रहा है और टीम ने उद्धघाटन सीजन समेत कुल तीन बार खिताब अपने नाम किया है। इस दौरान उन्होंने 2020/21 और 2021/22 सीजन में लगातार टूर्नामेंट जीता था। इस बार उनका प्रयास चौथी बार खिताब जीतने का होगा।

वॉशिंगटन सुंदर की अगुवाई वाले स्क्वाड में कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जो आईपीएल 2023 में अपना जलवा बिखेर चुके हैं। इनमें गुजरात टाइटंस के बल्लेबाज साई सुदर्शन, ऑलराउंडर विजय शंकर और स्पिनर आर साई किशोर, कोलकाता नाइट राइडर्स के विकेटकीपर एन जगदीसन और मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती, राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज कुलदीप सेन, पंजाब किंग्स के ऑलराउंडर शाहरुख़ खान और सनराइज़र्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज टी नटराजन शामिल हैं। इस तरह स्क्वाड में कुछ जबरदस्त खिलाड़ी शामिल हैं।

तमिलनाडु की टीम टूर्नामेंट के लिए ग्रुप ई में शामिल है। इस ग्रुप में कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, त्रिपुरा, दिल्ली, मध्य प्रदेश और नागालैंड भी शामिल है। टीम को अपना पहला ग्रुप मुकाबला 16 अक्टूबर को कर्नाटक के खिलाफ खेलना है और आखिरी 27 अक्टूबर को नागालैंड के खिलाफ खेलना है।

सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी के लिए तमिलनाडु की टीम

वॉशिंगटन सुंदर (कप्तान), साई सुदर्शन (उपकप्तान), एन जगदीसन, विजय शंकर, सी हरि निशांत, जी अजितेश, बाबा अपराजित, संजय यादव, एम मोहम्मद, शाहरुख़ खान, आर साई किशोर, वरुण चक्रवर्ती, टी नटराजन, कुलदीप सेन और संदीप वारियर।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment