Create
Notifications

वसीम अकरम ने आईपीएल और पीएसएल की तुलना को लेकर दिया बड़ा बयान

वसीम अकरम
वसीम अकरम
सावन गुप्ता

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज गेंदबाज वसीम अकरम ने आईपीएल और पीएसएल की तुलना पर बड़ा बयान दिया है। वसीम अकरम ने कहा है कि जब उन्होंने दिग्गज विदेशी खिलाड़ियों से बात की तो उन्होंने कहा कि आईपीएल की तुलना में पीएसएल (पाकिस्तान सुपर लीग) में गेंदबाजी आक्रमण ज्यादा बेहतर होता है।

बासित अली के साथ उनके यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान वसीम अकरम ने इंडियन प्रीमियर लीग और पाकिस्तान सुपर लीग की तुलना की। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि आईपीएल और पीएसएल की तुलना करना सही नहीं है।

वसीम अकरम ने कहा 'आईपीएल और पीएसएल की तुलना करना सही नहीं है। पीएसएल अभी शुरु हुआ है और ये उसका महज 5वां ही सीजन है। ये पहली बार था जब पीएसएल पूरी तरह से पाकिस्तान में खेला गया औऱ हमें पता चला कि ये टूर्नामेंट कितना बड़ा है। आईपीएल काफी बड़ी लीग बन गई है। ये 12 साल से खेली जा रही है और इसमें काफी ज्यादा पैसे होते हैं।'

वसीम अकरम ने आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की कोचिंग की है। इसके अलावा पाकिस्तान सुपर लीग में वो इस्लामाबाद यूनाईटेड, मुल्तान सुल्तांस और कराची किंग्स के कोच रह चुके हैं। उन्होंने आईपीएल और पीएसएल में गेंदबाजी का बहुत बड़ा फर्क बताया।

ये भी पढ़ें: क्रिकेट इतिहास के 5 ऐसे खिलाड़ी जिनका करियर चोट की वजह से पहले ही समाप्त हो गया

वसीम अकरम ने कहा ' मैंने सभी टीमों के दिग्गज विदेशी खिलाड़ियों से बात की है और उन्हें एक चीज का अंतर लगा और वो है आईपीएल और पीएसएल में गेंदबाजी का स्तर। उन सभी का मानना है कि पीएसएल में ज्यादा बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण होता है।'

वसीम अकरम ने आईपीएल को बताया बेस्ट टी20 लीग

हालांकि वसीम अकरम ने आगे ये भी कहा कि आईपीएल दुनिया की नंबर एक टी20 लीग है, जबकि पीएसएल का स्थान दूसरा है।

वसीम अकरम ने कहा ' हमें टीम मालिकों और पीसीबी का पीएसएल करवाने के लिए धन्यवाद देना चाहिए। खासकर टीम मालिकों का जो नुकसान होने के बावजूद इसमें पैसा लगा रहे हैं। मैं ये पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूं कि आईपीएल के बाद पीएसएल दुनिया में दूसरी सबसे बेस्ट लीग है।

गौरतलब है कि अक्सर आईपीएल और पीएसएल की तुलना होती रहती है। पाकिस्तान के फैंस पीएसएल को बेस्ट मानते हैं, वहीं भारतीय फैंस आईपीएल को बेस्ट मानते हैं। हालांकि क्रिकेट के जानकार आईपीएल को पीएसएल से बेहतर मानते हैं लेकिन साथ ही उनका ये भी कहना होता है कि पीएसएल में गेंदबाजी ज्यादा बेहतर होती है।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...