Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

एशिया कप 2018: वसीम अकरम ने शोएब मलिक की तुलना महेंद्र सिंह धोनी से की

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 18:51 IST

Enter

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी वसीम अकरम ने शोएब मलिक की तुलना महेंद्र सिंह धोनी से की है। एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले को मलिक ने अंतिम ओवर में चौके और छक्के से जिताया। वसीम अकरम ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए मलिक की तुलना धोनी से की।

अकरम ने लिखा की अनुभव का कोई विकल्प नहीं होता, शोएब मलिक ने अफगानिस्तान के खिलाफ यह करके दिखाया है। उन्होंने धोनी की तरह मैच खत्म किया है। जब मलिक किसी गेंदबाज का सामना करते हैं तो चेहरे पर कोई हाव भाव नहीं होते। इससे गेंदबाज को गुस्सा आता और पता नहीं चलता कि क्या होने वाला है। शानदार बल्लेबाजी।

अबू धाबी में खेले गए एशिया कप 2018 के सुपर फोर के दूसरे मैच में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 3 विकेट से हरा दिया। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 257/6 का सम्मानजनक स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में पाकिस्तान ने आखिरी ओवर में तीन गेंद शेष रहते जीत हासिल कर ली। अफगानिस्तान के लिए हश्मतुल्लाह शाहिदी ने 97* रनों की शानदार पारी खेली थी, लेकिन पाकिस्तान ने इमाम-उल-हक़, बाबर आज़म और शोएब मलिक की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत जीत हासिल कर ली। शोएब मलिक (51*) को उनकी बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

एक बार अफगानिस्तान की टीम अच्छी स्थिति में पहुँच गई थी। यही नजर आ रहा था कि बांग्लादेश के बाद यह टीम पाकिस्तान को भी हराएगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। शोएब मलिक ने अंत तक धैर्य से खेलते हुए अपने अनुभव का बखूबी फायदा उठाया।

भारतीय टीम एशिया कप के सुपर फोर में दूसरा मुकाबला रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरेगी, भारतीय टीम इस मैच को जीतना चाहेगी। दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला अहम रहेगा। दर्शकों में भी इस मुकाबले को लेकर अभी से उत्साह नजर आ रहा है।

Published 22 Sep 2018, 20:11 IST
Advertisement
Fetching more content...