IPL या PSL ? पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ने दिया ये जबरदस्त जवाब

आईपीएल और पीएसएल की तुलना को लेकर आया बयान
आईपीएल और पीएसएल की तुलना को लेकर आया बयान

आईपीएल (IPL) और पीएसएल (PSL) की तुलना अक्सर होती रहती है। खासकर पाकिस्तान के क्रिकेट एक्सपर्ट्स और पाकिस्तानी फैंस पीएसएल को आईपीएल के टक्कर का बताते हैं और कुछ पीएसएल को आईपीएल से बेहतर भी बताते हैं। जब यही सवाल पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम से किया गया तो उन्होंने काफी नपा-तुला बयान दिया। वसीम अकरम के मुताबिक आईपीएल और पीएसएल दोनों ही काफी बड़े टूर्नामेंट्स हैं।

आईपीएल की शुरूआत 2008 में हुई थी और अभी तक इसके कई सीजन हो चुके हैं। इस लीग में दुनिया भर के दिग्गज क्रिकेटर खेल चुके हैं और पैसों के मामले में कोई भी लीग आईपीएल के आस-पास भी नहीं है। वहीं पीएसएल की अगर बात करें तो इसे भी आईपीएल की तर्ज पर शुरु किया गया था। हालांकि पीएसएल के साथ दिक्कत ये है कि इसमें दुनिया के ज्यादातर बड़े प्लेयर उपलब्ध नहीं रहते हैं।

वसीम अकरम आईपीएल में भी कोचिंग कर चुके हैं और पीएसएल में भी वो कोच रह चुके हैं। आईपीएल में उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स की कोचिंग की थी। इसी वजह से उन्हें दोनों ही लीग्स के बारे में काफी अच्छी तरह से पता है।

PSL पाकिस्तान का मिनी IPL है - वसीम अकरम

स्पोर्ट्सकीड़ा पर बातचीत के दौरान वसीम अकरम से जब पूछा गया कि आईपीएल और पीएसएल में कौन बेहतर है तो इसके जवाब में उन्होंने कहा,

मैंने दोनों ही लीग्स में काम किया है। आप दो टूर्नामेंट्स की तुलना नहीं कर सकते हैं। आईपीएल काफी बड़ा टूर्नामेंट है और पीएसएल पाकिस्तान का काफी बड़ा टूर्नामेंट है। इसमें कोई शक नहीं है। ये पाकिस्तान के मिनी आईपीएल जैसा है।

आपको बता दें कि आईपीएल में हाल ही में मिचेल स्टार्क को 24 करोड़ से ज्यादा की रकम में खरीदा गया था। वहीं पीएसएल की अगर बात करें तो वहां पर प्लेयर्स को काफी कम पैसे मिलते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता