Create
Notifications

भारतीय खिलाड़ियों को लगता है कि आईपीएल ही सब कुछ है, वो इंटरनेशनल सीरीज को गंभीरता से नहीं लेते हैं"

भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप में दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है
भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप में दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है
SENIOR ANALYST

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि भारतीय खिलाड़ी आईपीएल (IPL) को काफी ज्यादा महत्व देते हैं और उन्हें लगता है कि आईपीएल ही उनके लिए पर्याप्त है। वसीम अकरम के मुताबिक भारतीय प्लेयर इंटरनेशनल सीरीज को उतना महत्व नहीं देते हैं और यही वजह है कि इस बार टी20 वर्ल्ड कप में टीम को संघर्ष करना पड़ रहा है।

भारतीय टीम को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ दोनों ही मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। इस दौरान भारतीय टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही काफी खराब रही। गेंदबाजी में भारतीय टीम दो मैचों में सिर्फ दो ही विकेट ले पाई है। पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले भारतीय टीम को फेवरिट माना जा रहा था लेकिन पाकिस्तान ने एकतरफा भारत को हराया। भारतीय टीम इस दौरान बिल्कुल भी लय में नजर नहीं आई।

भारतीय खिलाड़ी आईपीएल को ज्यादा महत्व देते हैं - वसीम अकरम

वसीम अकरम ने बताया कि भारत के सीनियर प्लेयर्स ने आखिरी बार मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ बड़े इंटरनेशनल सीरीज में हिस्सा लिया था। इससे पता चलता है कि वो इंटरनेशनल सीरीज को कितना कम महत्व देते हैं। अकरम ने कहा,

भारत ने आखिरी बार अपने सभी सीनियर प्लेयर्स के साथ मार्च में लिमिटेड ओवर्स सीरीज खेली थी। अब हम नवंबर में हैं। इससे पता चलता है कि वो इंटरनेशनल क्रिकेट को सीरियस नहीं ले रहे हैं। उनको लगता है कि आईपीएल में खेलना ही सबकुछ है। आप लीग क्रिकेट काफी ज्यादा खेलते हैं। जब आप लीग क्रिकेट खेलते हैं तो फिर विरोधी टीम में एक या दो ही बेहतरीन गेंदबाज होते हैं। जबकि इंटरनेशनल क्रिकेट में आपको पांचों ही गेंदबाज काफी जबरदस्त मिलेंगे।

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now