फैंस और मीडिया ने भारत को पहले ही चैंपियन मान लिया था, वसीम अकरम ने वर्ल्ड कप में मिली हार को लेकर दिया बयान

India v Australia: Final - ICC Men
India v Australia: Final - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम (Wasim Akram) ने वर्ल्ड कप 2023 (World Cup) के फाइनल में भारतीय टीम को मिली हार को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इस फाइनल मुकाबले से पहले इतना ज्यादा हाईप बना दिया गया था कि भारतीय टीम काफी ज्यादा दबाव में आ गई थी। वसीम अकरम के मुताबिक सोशल मीडिया, मीडिया और फैंस ने पहले से ही टीम को चैंपियन मान लिया था।

वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था और इसके साथ ही उनका वर्ल्ड कप जीतने का सपना टूट गया था। भारत ने पहले खेलते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 240 का मामूली स्कोर बनाया, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवर में ही 4 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली थी और भारतीय फैन्स को एक बार फिर से निराश होना पड़ा।

भारतीय टीम ने पूरे टूर्नामेंट के दौरान शानदार खेल दिखाया था। टीम ने लगातार 10 मुकाबले जीते थे लेकिन फाइनल में आकर हार गए। इसी वजह से टीम का एक बार फिर वर्ल्ड कप टाइटल जीतने का सपना अधूरा रह गया।

भारतीय फैंस की उम्मीदें काफी बढ़ गई थीं - वसीम अकरम

वसीम अकरम के मुताबिक टीम इंडिया को फाइनल से पहले ही चैंपियन मान लिया गया था। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

मैं ये समझ सकता हूं कि एक देश के तौर पर इस हार को भुलाना आसान नहीं होगा, क्योंकि पूरे टूर्नामेंट के दौरान आपकी टीम ने काफी अच्छा खेल दिखाया। उन्होंने 10 मैच लगातार जीते थे लेकिन टेलीविजन, सोशल मीडिया, फैंस सबने टीम को पहले ही वर्ल्ड कप का चैंपियन मान लिया था। आप अपनी गलतियों को मानते भी हैं। टीम अच्छा खेल रही थी और इसी वजह से लोगों की उम्मीदें बढ़ गई थीं। इसमें पूरी तरह से फैंस की भी गलती नहीं है। टीम अच्छा खेल रही थी लेकिन बस एक खराब गेम गया और क्रेडिट ऑस्ट्रेलिया को मिलना चाहिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment