पिछले टी20 वर्ल्ड कप में इसी एक चीज की इंडियन टीम में कमी थी, पूर्व क्रिकेटर का बयान

Nitesh
England v India - 1st Vitality IT20
England v India - 1st Vitality IT20

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने जिस आक्रामक रवैये के साथ बल्लेबाजी की उसको लेकर पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने टीम इंडिया के इस रवैये की काफी तारीफ की है। वसीम जाफर के मुताबिक पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में इंडियन टीम में इसी एप्रोच की कमी थी।

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में काफी धुआंधार बल्लेबाजी की। टीम के विकेट लगातार गिरते रहे लेकिन आक्रामक बल्लेबाजी जारी रही। जो भी बल्लेबाज आया उसने ताबड़तोड़ शॉट खेले और रन गति को कम नहीं होने दिया।

भारतीय टीम को इसी एप्रोच से खेलना चाहिए - वसीम जाफर

वसीम जाफर के मुताबिक भारतीय टीम का ये एप्रोच काफी शानदार है और उन्हें ऐसे ही खेलना चाहिए। ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा 'जिस तरह से बल्लेबाजों ने पारी को आगे बढ़ाया और मोमेंटम के साथ बल्लेबाजी की वो काफी शानदार था। पिछले टी20 वर्ल्ड कप में ये चीज इंडियन टीम के अंदर नहीं थी और वो काफी रुककर खेल रहे थे। टीम अब काफी आक्रामक रवैया अपना रही है जो काफी शानदार है।'

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने साउथैम्प्टन में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में इंग्लैंड को 50 रनों से बुरी तरह हरा दिया। पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 198 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की टीम 19.3 ओवर में 148 रन पर ही सिमट गई।

भारतीय टीम के लिए हार्दिक पांड्या ने जबरदस्त ऑलराउंड प्रदर्शन किया। उन्होंने बल्लेबाजी में सिर्फ 33 गेंद पर 51 रन बनाए, जो उनका टी20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक स्कोर है। इसके बाद गेंदबाजी में भी उन्होंने बेहतरीन परफॉर्मेंस दिया और सिर्फ 33 रन देकर 4 विकेट लिए। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। टीम इंडिया अब सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है और अगला मैच जीतकर वो सीरीज अपने नाम कर सकते हैं।

Quick Links

Edited by Nitesh