Hindi Cricket News - वसीम जाफर ने ऑल टाइम मुंबई इलेवन का किया चयन, रोहित शर्मा को चुना ओपनिंग बल्लेबाज

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं। वो ऑल टाइम टीमों का चयन करके सोशल मीडिया पर उसकी जानकारी दे रहे हैं। इसी कड़ी में जाफर ने ऑल टाइम मुंबई इलेवन का चयन किया है। इसमें उन्होंने रोहित शर्मा और सुनील गावस्कर को ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर चुना है।

ट्विटर के जरिए वसीम जाफर ने अपनी इस टीम का ऐलान किया है। उन्होंने सलामी बल्लेबाज के तौर पर दिग्गज सुनील गावस्कर और रोहित शर्मा को चुना है। उन्होंने गावस्कर को इस टीम का कप्तान भी बनाया है। सचिन तेंदुलकर को जाफर ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए चुना है। दिलचस्प बात ये है कि उन्होंने मुंबई की इस ऑल टाइम इलेवन में विनोद कांबली का भी चयन किया है। उन्होंने 1970 से लेकर अब तक के प्रदर्शन के आधार पर इस टीम का चयन किया है।

ये भी पढ़ें: बांग्लादेश के मोहम्मद शरीफ ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास

जाफर की इस टीम में अजीत अगरकर और जहीर खान जैसे दिग्गज खिलाड़ियों ने भी जगह बनाई है। जिन्होंने ना केवल मुंबई बल्कि भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से भी कई साल तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेला। विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर जाफर ने चंद्रकांत पंडित का चयन किया है।

आइए जानते हैं वसीम जाफर ने अपनी ऑल टाइम मुंबई इलेवन में किन-किन खिलाड़ियों का चयन किया है।

सुनील गावस्कर (कप्तान), रोहित शर्मा, दिलीप वेंगसरकर, सचिन तेंदुलकर, विनोद कांबली, चंद्रकांत पंडित (विकेटकीपर), सैराज बहुतुले/रमेश पोवार, अजीत अगरकर/अब्दुल इस्माइल, जहीर खान, ए कुरुविला, पी शिवाल्कर और 12वें खिलाड़ी के तौर पर जी पारकर।

आपको बता दें कि वसीम जाफर ने भारत के लिए दो वनडे और 31 टेस्ट मैच खेले थे। उन्होंने मुंबई के लिए कई सालों तक रणजी ट्रॉफी मैच खेला, उसके बाद 2015-2016 सीजन से पहले वो विदर्भ की टीम में चले गए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now