Create
Notifications

पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने चुनी ऑल टाइम IPL टीम, महेंद्र सिंह धोनी कप्तान, रोहित शर्मा को बाहर रखा

महेंद्र सिंह धोनी को टीम में कीपर और कप्तान दोनों रखा गया है
महेंद्र सिंह धोनी को टीम में कीपर और कप्तान दोनों रखा गया है
निरंजन

पूर्व भारतीय बल्लेबाज और क्रिकेट विशेषज्ञ वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने ऑल टाइम आईपीएल (IPL) इलेवन का चयन किया है। जाफर ने 31 टेस्ट मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है और इस प्रारूप में खेलते हुए उन्होंने 1944 रन बनाए हैं, उन्होंने क्रिस गेल, एमएस धोनी और सुरेश रैना सहित कुछ सबसे प्रमुख शॉर्ट-फॉर्मेट खिलाड़ियों को अपनी टीम में चुना।

जाफर ने बतौर ओपनर क्रिस गेल और केएल राहुल के साथ जाने का निर्णय लिया। दोनों के आंकड़े इस स्थान पर बेहतरीन रहे हैं। क्रिकट्रेकर पर एक शो में जाफर ने विराट कोहली और सुरेश रैना को भी इस टीम में जगह दी है। हालांकि रैना इस सीजन नहीं खेले थे लेकिन आईपीएल के दिग्गजों में उनका नाम ज़रूर लिया जाता है। मध्य क्रम में महेंद्र सिंह धोनी को चुना गया है। इसके अलावा माही को विकेटकीपर और कप्तान भी बनाया गया है।

कोहली ने जहाँ आरसीबी के लिए खेला है। वहीं रैना ने गुजरात लायंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेला है। इस सीजन रैना अनसोल्ड रहे थे। गेंदबाजी विभाग को भी संतुलित करते हुए जाफर ने इसके लिए जसप्रीत बुमराह, राशिद खान, श्रीलंका के पूर्व दिग्गज लसिथ मलिंगा को अपनी टीम में शामिल किया। दूसरे स्पिनर के तौर पर वह अश्विन और चहल के लिए असमंजस की स्थिति में रहे।

अहम बात यह भी रही कि आईपीएल के धाकड़ खिलाड़ी एबी डीविलियर्स, डेविड वॉर्नर और सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा को जाफर ने अपनी ऑल टाइम इलेवन में जगह नहीं दी। दो बार खिताब जीतने वाले गौतम गंभीर भी इस टीम में शामिल नहीं हैं।

वसीम जाफर की ऑल टाइम आईपीएल इलेवन

क्रिस गेल, केएल राहुल, विराट कोहली, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी, आंद्रे रसेल, हार्दिक पांड्या, राशिद खान, रविचंद्रन अश्विन/युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा।


Edited by निरंजन

Comments

comments icon3 comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...