Create
Notifications

वसीम जाफर ने भारतीय टीम का श्रेष्ठ सफेद बॉल बल्लेबाज चुना

 वसीम जाफर
वसीम जाफर
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 03 Jul 2020
न्यूज़

पूर्व भारतीय खिलाड़ी वसीम जाफर ने भारतीय टीम का श्रेष्ठ वनडे बल्लेबाज चुना है। वसीम जाफर ने तीन भारतीय दिग्गजों में से विराट कोहली का नाम लिया। एक इंटरव्यू के दौरान सवालों का जवाब देते हुए वसीम जाफर ने विराट कोहली को बेस्ट सफेद बॉल क्रिकेटर करार दिया।

क्रिकट्रेकर से बातचीत करते हुए वसीम जाफर ने सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और वसीम जाफर में से वर्तमान भारतीय कप्तान को बेस्ट सफेद बॉल खिलाड़ी बताया। वसीम जाफर को इन तीनों में से किसी एक को चुनने का विकल्प दिया गया था।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट इतिहास में अब तक की 3 श्रेष्ठ पारियां

वसीम जाफर को हुई हिचकिचाहट

वसीम जाफर को विराट कोहली का नाम लेते समय थोड़ी हिचकिचाहट हुई। हालांकि रिकॉर्ड और वर्तमान समय में विराट कोहली का नाम देखते हुए वसीम जाफर ने उनका नाम लिया। वनडे क्रिकेट में ग्यारह हजार से ज्यादा रन और 43 शतकों के कारण वसीम जाफर ने विराट कोहली का नाम लिया।

 वसीम जाफर
वसीम जाफर

हालांकि सचिन तेंदुलकर को विश्व क्रिकेट में श्रेष्ठ खिलाड़ी माना जाता रहा है लेकिन उनका जमाना अलग था। देखा जाए तो इस समय सफेद गेंद क्रिकेट में विराट कोहली धमाकेदार खेल का प्रदर्शन कर रहे हैं। यही वजह रही कि जाफर ने भी उन्हें ही सफेद बॉल कस श्रेष्ठ खिलाड़ी माना। यहाँ एक बात यह भी है कि सफेद गेंद में टी20 क्रिकेट भी आता है और कोहली उसमें भी पचास से ज्यादा के औसत से रन बना रहे हैं। सचिन तेंदुलकर ने टी20 में सिर्फ एक मैच खेला है और रोहित शर्मा का औसत कम है। हालांकि रोहित शर्मा ने टी20 में चार शतक जड़े हैं और इस मामले में कोहली उनसे पीछे हैं।

युवा खिलाड़ी पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल के बारे में बात करते हुए वसीम जाफर ने दोनों को ही प्रतिभाशाली खिलाड़ी बताया। शॉ को उन्होंने स्पेशल टैलेंट बताया तथा गिल को मौके भुनाने वाले खिलाड़ी करार दिया। दोनों खिलाड़ियों की तारीफ वसीम जाफर ने की।

Published 03 Jul 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now