Create

अगर रोहित शर्मा कप्तानी कर रहे होते तो स्थिति अलग होती, पूर्व क्रिकेटर का बयान

England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Five
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Five
reaction-emoji reaction-emoji
सावन गुप्ता

एजबेस्टन टेस्ट मैच में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की हार को लेकर पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की कप्तानी पर सवाल उठाए और कहा कि अगर रोहित शर्मा इस मुकाबले में खेल रहे होते तो स्थिति अलग हो सकती थी।

भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा। भारत ने इंग्लैंड के सामने 378 रनों का टार्गेट रखा जिसे उन्होंने सिर्फ 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। जो रूट 142 और जॉनी बेयरेस्टो 114 रन बनाकर नाबाद रहे। इन दोनों खिलाड़ियों ने जबरदस्त साझेदारी करके इंग्लैंड को जीत दिला दी।

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में तो बड़ा स्कोर बनाया था। टीम ने ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा की बेहतरीन शतकीय पारी की बदौलत 416 रन बना दिए थे लेकिन दूसरी पारी में टीम इंडिया केवल 245 रन पर ही सिमट गई और इसी वजह से इंग्लैंड को 378 रनों का टार्गेट मिला जिसे उन्होंने आसानी से हासिल कर लिया।

जसप्रीत बुमराह ने काफी डिफेंसिव फील्ड प्लेसमेंट किया - वसीम जाफर

वसीम जाफर के मुताबिक दूसरी पारी में भारतीय टीम का फील्ड प्लेसमेंट सही नहीं था और वो इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर दबाव नहीं बना सके। अगर रोहित शर्मा खेल रहे होते तो फिर शायद वो इस तरह की आसान फील्ड ना देते। उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान कहा,

काफी लंबे समय तक फील्ड पोजिशन डिफेंसिव ही रही और इससे बल्लेबाजी आसान हो गई। जसप्रीत बुमराह ने चूहे-बिल्ली का खेल खेला, जबकि यहां पर आपको प्रो-एक्टिव रहना पड़ता है। हालांकि बुमराह को दोषी नहीं ठहरा सकते हैं क्योंकि ये उनका कप्तान के तौर पर पहला ही मुकाबला था। शायद अगर रोहित शर्मा होते जो इतने मैच्योर कप्तान हैं तब स्थिति अलग हो सकती थी।

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...