Create

हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा को 2023 वर्ल्ड कप में एकसाथ खेलना चाहिए, पूर्व ओपनर का बयान

Australia v India - ODI Game 3
Australia v India - ODI Game 3

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व खिलाड़ी वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अगर ये दोनों ऑलराउंडर खिलाड़ी अगले साल के वनडे वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह फिट रहते हैं तो फिर इन्हें एकसाथ खेलना चाहिए। इससे भारतीय टीम को काफी फायदा होगा।

वसीम जाफर ने 2011 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को मिली जीत का उदाहरण दिया। उन्होंने कहा कि उस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के पास कई सारे बेहतरीन गेंदबाजी ऑप्शन थे और इसी वजह से टीम को सफलता मिली थी। इसीलिए इस बार भी ऑलराउंडर्स का होना जरूरी है।

ऑलराउंडर का होना काफी जरूरी है - वसीम जाफर

वसीम जाफर के मुताबिक अगर हार्दिक और जडेजा पूरी तरह फिट रहते हैं तो फिर टीम का बैलेंस काफी शानदार हो जाएगा। क्रिकट्रैकर के साथ इंटरव्यू में उन्होंने कहा,

मेरे हिसाब से 2023 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम को अपने ऑलराउंड डिपार्टमेंट पर ध्यान देना होगा। हार्दिक पांड्या का गेंदबाजी के लिए पूरी तरह से फिट होना काफी जरूरी है। इसके अलावा अगर रविंद्र जडेजा भी उनके साथ खेलते हैं तो इससे टीम का बैलेंस काफी जबरदस्त हो जाएगा। अगर हमारे पास दो ऑलराउंडर हों तो ये काफी शानदार बात होगी। 2011 के वर्ल्ड कप में हमारे पास कई सारे ऑप्शन थे। सुरेश रैना, वीरेंदर सहवाग ने गेंद से भी अपना योगदान दिया था। युवराज सिंह ने खासकर गेंदबाजी में काफी अहम भूमिका निभाई थी।

आपको बता दें कि 2011 के वर्ल्ड कप में युवराज सिंह ने टीम इंडिया के लिए एक बेहतरीन ऑलराउंडर की भूमिका निभाई थी। उन्होंने बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी में भी अपना अहम योगदान दिया था और कोई मौकों पर टीम को सफलता दिलाई थी। उनके गेंदबाजी करने से भारतीय टीम को काफी फायदा हुआ था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment