BBL में एक गलत बटन के दबने से मचा बवाल, नॉट आउट की जगह बल्लेबाज को दिया आउट, देखें वीडियो

Neeraj
Photo Courtesy: BBL Instagram Snapshots
Photo Courtesy: BBL Instagram Snapshots

मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग (BBL 2023-24) का 13वां सीजन खेला जा रहा है। टूर्नामेंट का 28वां मुकाबला मेलबर्न स्टार्स और सिडनी सिक्सर्स के बीच खेला गया, जिसमें एक चौंकाने वाला वाकया देखने को मिला। दरअसल, थर्ड अंपायर ने एक ऐसी गलती की जिसे देखकर मैदानी अंपायरों से लेकर खिलाड़ी और फैंस सभी हैरान रह गए।

दरअसल, ये घटना सिडनी की टीम की बल्लेबाजी के दौरान तीसरे ओवर में देखने को मिली, जिसे मेलबर्न की ओर से इमाद वसीम ने किया। उस दौरान जेम्स विन्स और जोश फिलिप क्रीज पर थे। ओवर की चौथी गेंद पर विन्स ने सीधे बल्ले से शॉट खेला, जिसे वसीम ने रोकने का प्रयास किया लेकिन गेंद उनके हाथ से लगने के बाद नॉन स्ट्राइकर एंड वाले स्टंप्स पर जा टकराई।

इसके बाद मेलबर्न टीम के खिलाड़ियों ने अपील की और मैदानी अंपायर ने तीसरे अंपायर की मदद मांगी। रीप्ले देखने पर पता चला कि गेंद के विकेटों से टकराने से पहले ही फिलिप क्रीज में वापस लौट आये थे, खिलाड़ियों के साथ-साथ सभी दर्शक भी इसे बड़ी स्क्रीन पर देख रहे थे।

हालाँकि, यहां तीसरे अंपायर से गलती हो गई उन्होंने अचानक गलत बटन दबाया और बल्लेबाज को आउट दे दिया। ये देखकर सभी हैरान थे, जिस वजह से मैदानी अंपायर मामले को सँभालते हुए नजर आये। तीसरे अंपायर को भी जल्द ही अपनी गलती का एहसास हुआ और उन्होंने नॉट आउट वाला बटन दबाया। इस वाकये का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में है।

आप भी देखें यह वीडियो:

इस मुकाबले में ग्लेन मैक्सवेल की अगुवाई वाली मेलबर्न ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाये थे। जवाबी पारी में सिडनी ने इस टारगेट को 11 गेंदें शेष रहते हुए तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। उनकी ओर से विन्स ने 57 गेंदों पर 79 रनों की शानदार पारी खेली और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar