अर्जुन तेंदुलकर ने रणजी ट्रॉफी में की चौके और छक्कों की बारिश, अपनी तूफानी बल्लेबाजी के क्लिप्स किये साझा 

Neeraj
Photo Courtesy: Arjun Tendulkar Instagram Snapshots
Photo Courtesy: Arjun Tendulkar Instagram Snapshots

सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) वर्तमान समय में रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में गोवा का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। पहले राउंड में त्रिपुरा के खिलाफ खेले मैच में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था और उन्होंने बल्ले से 21 रन बनाये थे, जबकि गेंदबाजी में दो विकेट हासिल किये थे। हालाँकि, बाएं हाथ के युवा ऑलराउंडर ने दूसरे राउंड में चंडीगढ़ के खिलाफ खेले मैच में शानदार वापसी की और अर्धशतक जमाया।

इस मुकाबले में गोवा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था। पहले खेलते हुए गोवा की टीम ओर से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। सुयश प्रभुदेसाई (197) और दीपराज गाओंकर (115*) की शतकीय पारियों की बदौलत गोवा ने अपनी पहली पारी 618/7 पर घोषित कर दी। इसमें अर्जुन तेंदुलकर ने भी 70 रनों का योगदान दिया। अपनी पारी में उन्होंने छह चौके और चार छक्के ठोके। तेंदुलकर ने अपनी इस पारी के कुछ क्लिप्स इंस्टाग्राम पर साझा किये हैं।

आप भी देखें यह वीडियो:

जवाबी पारी में चंडीगढ़ की टीम ने अपनी पहली पारी में 479 रन बनाये थे और गोवा ने 139 रनों की बढ़त हासिल की थी। हालाँकि, इस मुकाबले का कोई नतीजा नहीं निकल सका और ड्रॉ रहा।

गौरतलब हो कि अपने पहले मैच में गोवा को त्रिपुरा के हाथों 237 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। अब दर्शन मिसल की अगुवाई वाली टीम को सीजन का अपना तीसरा मैच कर्नाटक के विरुद्ध खेलना है, जो 19 जनवरी से शुरू होगा।

24 वर्षीय अर्जुन ने अपने फर्स्ट क्लास करियर में 9 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 48.33 की औसत से 15 विकट हासिल किये हैं। बल्लेबाजी में उन्होंने 314 रन बनाये हैं, जिसमें 120 उनका उच्चतम स्कोर रहा है। बाएं हाथ के ऑलराउंडर के लिस्ट ए करियर के आंकड़ों पर नजर डालें, तो उन्होंने 30.80 की औसत से 21 विकेट झटके हैं और बल्लेबाजी में 62 रन बनाये हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar