Create

बल्‍लेबाज क्‍लीन बोल्‍ड, लेकिन फिर भी दिया गया नॉट-आउट, वीडियो देखें

क्‍वींसलैंड की जॉर्जिया वोल का ऑफ स्‍टंप उड़ने के बावजूद नॉटआउट दिया गया (तस्‍वीर साभार- ट्विटर)
क्‍वींसलैंड की जॉर्जिया वोल का ऑफ स्‍टंप उड़ने के बावजूद नॉटआउट दिया गया (तस्‍वीर साभार- ट्विटर)

डब्‍ल्‍यूएनसीएल लीग मैच में रविवार को एक बेहद अजीबोगरीब घटना देखने को मिली। एक बल्‍लेबाज को क्‍लीन बोल्‍ड होने के बावजूद भी नॉट आउट करार दिया। ऐसा इसलिए क्‍योंकि गेंदबाजी टीम ने अपील ही नहीं की।

यह मुकाबला होबार्ट के ब्‍लंडस्‍टोन एरीना में क्‍वींसलैंड फायर और तस्‍मानिया विमेंस टाइगर के बीच खेला जा रहा था। पहली पारी के 14वें ओवर में तस्‍मानिया की तेज गेंदबाज बेलिंडा वाकारेवा पर क्‍वींसलैंड की बल्‍लेबाज जॉर्जिया वोल का ऑफ स्‍टंप उड़ा। वाकारेवा ने गुड लेंथ पर गेंद डाली और वोली को बीट करते हुए स्‍टंप पर गेंद जा लगी।

ऐसे पल में उम्‍मीद की जाती है कि बल्‍लेबाज चलकर अपने ड्रेसिंग रूम की तरफ जाए क्‍योंकि विरोधी टीम जश्‍न मनाने लगती है। यहां बड़ी बात यह रही कि मैदानी अंपायर और गेंदबाज दोनों ने ध्‍यान नहीं दिया कि गिल्लियां गिर गई और यह घटना इसलिए ज्‍यादा चर्चा का केंद्र बन गई।

गेंद के बाद वोल ने अपने बाएं ओर कुछ कदम लिए, जैसे एक खाली गेंद गिरने के बाद आमतौर पर हर बल्‍लेबाज ऐसा करता है। रीप्‍ले में साफ दिखा कि गिल्लियां गेंद लगने से गिरी है, जिसे देखकर कमेंट्री टीम पूरी तरह हैरान हुई।

तस्‍मानिया की हुई जीत

तस्‍मानिया इस ब्रेन-फेड पल के कारण मैच हार सकती थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ क्‍योंकि निकोला कोरे ने शानदार शतक जमाकर टीम को 5 विकेट से जीत दिलाने में मदद की। पहले बल्‍लेबाजी करने वाली क्‍वींसलैंड ने 48 ओवर में 6 विकेट खोकर 223 रन बनाए थे। जॉर्जिया रेडमेन ने 63 रन बनाए, जो कि इस टीम की सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर रही।

साराह कोएटे ने 40 रन देकर तीन विकेट लिए। तस्‍मानिया ने लक्ष्‍य का पीछा केवल 45.1 ओवर में किया। कैरी के शतक के अलावा हीथर ग्राहम (55) ने भी जीत में अहम योगदान दिया।

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment