IPL 2024 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी जर्सी का किया अनावरण, पहली झलक आई सामने 

Neeraj
Picture Courtesy: Chennai Super Kings Instagram Snapshots
Picture Courtesy: Chennai Super Kings Instagram Snapshots

आईपीएल (IPL 2024) के आगामी सीजन के लिए शनिवार को डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम ने अपनी नई जर्सी का अनावरण किया है। एमएस धोनी (MS Dhoni) की अगुवाई वाली टीम ने 17वें सीजन के लिए गल्फ कर्रिएर और एतिहाद एयरवेज को अपना आधिकारिक स्पोंसर बनाया है। फ्रेंचाइजी ने सोशल मीडिया के जरिये फैंस को जर्सी की पहली झलक दिखाई।

यह जर्सी बेहद ही आकर्षक है और कई मायनों में खास भी है, क्योंकि इसके पीछे धोनी का नाम लिखा था। जर्सी में दोनों कंधों पर भारतीय आर्मी की ड्रेस जैसी हरे रंग की पट्टी है। यह डिजाइन नया नहीं है, चेन्नई की पुरानी जर्सी में भी आर्मी के सम्मान में यह पट्टी लगाई गई थी। इसके अलावा जिस स्थान पर सीएसके का लोगो लगा है, वहां पर 5 स्टार बने हुए हैं जो दर्शाते हैं कि सीएसके ने पांच बार आईपीएल का ख़िताब अपने नाम किया है।

सीएसके ने इस जर्सी का अनावरण इंस्टाग्राम पर वीडियो पोस्ट करके किया और इसे एक मास्टरपीस भी बताया।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार 22 मार्च से आईपीएल के 17वें सीजन की शुरुआत हो सकती है और 23 फरवरी तक इसके कार्यक्रम की घोषणा होने की संभावना है। रिपोर्ट्स की मानें, तो चेन्नई सुपर किंग्स इस सीजन में अपने सफर का आगाज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विरुद्ध कर सकती है।

आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन काफी शानदार रहा था। सीएसके की टीम ने धोनी की अगुवाई में फाइनल में गुजरात टाइटंस को मात देकर अपना पांचवां ख़िताब जीता था। मौजूदा समय में चेन्नई रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस के साथ संयुक्त रूप से लीग की सबसे सफल टीम है।

IPL 2024 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स का स्क्वाड

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋतुराज गायकवाड, डैरिल मिचेल, डेवन कॉनवे, मोईन अली, मिचेल सैंटनर, शिवम दुबे, मथीशा पथिराना, महीश तीक्षणा, तुषार देशपांडे, रविंद्र जडेजा, राजवर्धन हंगरगेकर, शेख रशीद, निशांत सिंधु, सिमरजीत सिंह ,प्रशांत सोलंकी, अजय मंडल, रचिन रविंद्र, शार्दुल ठाकुर, मुकेश चौधरी, मुस्ताफ़िज़ुर रहमान, अवनीश राव अरावली, दीपक चाहर, समीर रिज़वी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar