IPL 2024 में एक ही मैच खेलने के बाद इंस्टाग्राम के स्टार बने मयंक यादव, फॉलोअर्स की संख्या में हुआ जबरदस्त इजाफा, देखें वीडियो 

Neeraj
Picture Courtesy: Lucknow Super Giants X Snapshots
Picture Courtesy: Lucknow Super Giants X Snapshots

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के 11वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने पंजाब किंग्स (LSG vs PBKS) को 21 रनों से करारी शिकस्त दी और टूर्नामेंट में अपना जीत का खाता खोलने में कामयाबी हासिल की। लखनऊ की इस जीत में युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव (Mayank Yadav) ने अहम भूमिका अदा की। अपने डेब्यू मुकाबले में मयंक ने अपनी रफ्तार से सभी चौंका दिया। खेल के मैदान के साथ-साथ मयंक ने सोशल मीडिया पर भी खूब सुर्खियां बटोरी।

मयंक की लोकप्रियता इस कदर से बढ़ी है कि इंस्टाग्राम में उनके फॉलोअर्स की संख्या लगातार तेजी से बढ़ती जा रही है। लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया। वीडियो में दाएं हाथ के तेज गेंदबाज से पूछा जाता है कि पंजाब किंग्स के विरुद्ध खेले गए मैच से पहले इंस्टाग्राम पर आपके कितने फॉलोअर्स थे? इसके जवाब में उन्होंने कहा, 'इस मैच से पहले मेरे 4 हजार फॉलोअर्स थे।' फिर मयंक से डेब्यू मैच के बाद उनके फॉलोअर्स की संख्या का अंदाजा लगाने का कहा जाता है। फिर वह कहते हैं, 'मुझे नहीं पता शायद 10 हजार।'

इसके बाद मयंक से अपनी इंस्टाग्राम आईडी ओपन करके अपने फॉलोअर्स की संख्या चेक करने को कहा जाता है और उन्हें पता चलता है कि अब 15 हजार से ज्यादा लोग उन्हें फॉलो कर रहे हैं। हालाँकि, मयंक ने कहा कि यह उनके लिए साधरण बात है, क्योंकि वो इंस्टाग्राम का ज्यादा इस्तेमाल नहीं करते। वहीं, कुछ समय बाद मयंक के फॉलोअर्स की संख्या 42 हजार के पार पहुंच जाती हैं।

आप भी देखें यह वीडियो:

गौरतबल है कि अपने पहले मैच में मयंक ने आईपीएल में एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम किया। उन्होंने इस मैच में 155.8 किमी प्रति/घंटे की स्पीड से गेंद फेंकी थी, जो आईपीएल 2024 की सबसे तेज गेंद भी है।

मयंक ने अपने चार ओवर के स्पेल में सिर्फ 27 रन देकर 3 अहम विकेट हासिल किये थे। इस शानदार परफॉरमेंस के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के ख़िताब से भी नवाजा गया था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar