मोहम्मद शमी ने एक्सीडेंट में घायल हुए शख्स की बचाई जान, वीडियो शेयर कर कही दिल छूने वाली बात 

Neeraj
Photo Courtesy: Mohammad Shami Instagram Snapshots
Photo Courtesy: Mohammad Shami Instagram Snapshots

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने वर्ल्ड कप 2023 (CWC 2023) में अपनी शानदार गेंदबाजी से सभी का दिल जीता। इस बीच उन्होंने मैदान के बाहर भी एक बेहतरीन काम किया है और उनकी काफी तारीफ हो रही है। दरअसल, उन्होंने कार एक्सीडेंट में घायल हुए एक शख्स की जान बचाई। इस वाकये का वीडियो शमी ने खुद सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

शनिवार 25 नवंबर को मोहम्मद शमी ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया। दाएं हाथ के अनुभवी गेंदबाज के सामने एक भयानक कार एक्सीडेंट हुआ जिसमें एक कार पहाड़ी की सड़क से उतरकर खाई में फंसी हुई नजर आ रही है। इसके बाद शमी खुद कार से उतरकर वहां जाते हैं और उस शख्स को कार में से बड़ी सावधानी के साथ बाहर निकालते हैं। उस व्यक्ति को एक्सीडेंट के बावजूद ज्यादा गंभीर चोटें नहीं आई और शमी उसके हाथ में पट्टी भी बांधते हैं।

33 वर्षीय तेज गेंदबाज ने वीडियो के कैप्शन में लिखा,

वह बहुत भाग्यशाली है कि भगवान ने उन्हें दूसरी जिंदगी दी। उनकी कार मेरे सामने नैनीताल के पास हिल रोड से नीचे आ गई। हमने उन्हें बड़े ध्यान से बाहर निकाला।

वर्ल्ड कप 2023 में मोहम्मद शमी ने चटकाए सबसे ज्यादा विकेट

पिछले दिनों संपन्न हुए वर्ल्ड के 13वें संस्करण में मोहम्मद शमी सबसे ज्यादा विकेट चटकाने के मामले में पहले स्थान पर रहे थे। उन्होंने सात मैचों में 10.70 की औसत से 24 विकेट हासिल किये थे। इस दौरान उन्होंने 5.26 के इकॉनमी रेट से रन खर्च किये थे और 7/57 उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा था।

टूर्नामेंट के समापन के बाद अनुभवी भारतीय गेंदबाज इन दिनों ब्रेक पर है और अपना समय परिवार के साथ बिताने में व्यस्त हैं। पूरी उम्मीद है कि वो अब दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर वापसी करेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment