मोहम्मद शमी ने सर्जरी के बाद चलना किया शुरू, तेज गेंदबाज ने वीडियो किया साझा

Neeraj
Picture Courtesy: Mohammad Shami Instagram
Picture Courtesy: Mohammad Shami Instagram

भारतीय टीम (Team India) के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) इन दिनों चोटिल होने की वजह से एक्शन से दूर हैं। वर्ल्ड कप 2023 के दौरान उन्हें दाएं पैर की एड़ी में चोट लगी थी और फरवरी में उनकी सर्जरी हुई थी, तभी से दाएं हाथ का तेज गेंदबाज पूरी तरह से बेड रेस्ट पर था। हालाँकि, अब शमी ने क्रिकेट के मैदान पर कमबैक करने के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है, जिसकी झलक सोशल मीडिया पर सामने आये वीडियो में देखने को मिली।

सोमवार को मोहम्मद शमी ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया। वीडियो में शमी अपने घर के पार्क में बैसाखियों की मदद से धीरे-धीरे चलते नजर आ रहे हैं। इस दौरान शमी दाएं पैर पर ज्यादा दबाव नहीं डाल रहे थे।

वीडियो के कैप्शन में शमी ने लिखा,

रिकवरी की राह पर हर कदम मायने रखता है। यात्रा को अपनाना और हर कदम पर ताकत पाना।

शमी के इस पोस्ट पर फैंस जमकर प्यार बरसा रहे हैं और उनके जल्दी से फिट होने की कामना कर रहे हैं। एक फैन ने लिखा, 'आपके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं शमी भाई।'

गौरतलब हो कि शमी वर्ल्ड कप 2023 के बाद से एक्शन से दूर हैं। इस चोट की वजह से वह दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के विरुद्ध हुई टेस्ट सीरीज में भी हिस्सा नहीं ले पाए थे। आईपीएल 2024 में शमी नहीं खेल रहे हैं और वो जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भी चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

शमी की मैदान पर वापसी कब होगी, इसके बारे में अभी साफतौर पर कुछ कहा नहीं सकता। हालाँकि, फैंस उनको काफी मिस कर रहे हैं, खासकर उनकी आईपीएल टीम गुजरात टाइटंस। उनकी गैरमौजूदगी में टीम का गेंदबाजी आक्रमण काफी कमजोर नजर आ रहा है। भले वो टूर्नामेंट में नहीं खेल रहे हैं, लेकिन मैदान के बाहर से वो अपनी टीम को सपोर्ट करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now