IPL 2024 : गुजरात टाइटंस के खिलाफ एमएस धोनी और अजिंक्य रहाणे ने हवा में डाइव लगाते हुए पकड़े जबरदस्त कैच, देखें वीडियो 

Neeraj
(Photo Courtesy: Jio Cinema)
(Photo Courtesy: Jio Cinema)

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में आईपीएल 2024 का सातवां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस (CSK vs GT) के बीच खेला गया। मुकाबले में गुजरात के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। पहले खेलते हुए सीएसके ने 206/6 का स्कोर खड़ा किया था। सीएसके के बल्लेबाजों ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से फैंस को खूब एंटरटेन किया। वहीं, गुजरात की बल्लेबाजी के दौरान एमएस धोनी (MS Dhoni) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने अपनी जबरदस्त फील्डिंग से भी फैंस का दिल जीत लिया।

गुजरात की बल्लेबाजी के दौरान पारी का आठवां ओवर डैरिल मिचेल ने किया। ओवर की तीसरी गेंद पर विजय शंकर ने सामने की तरफ शॉट लगाने का प्रयास किया, लेकिन गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेकर पीछे की तरफ गई। इसके बाद धोनी ने विकेटों के पीछे फुर्ती दिखाते हुए हवा में अपनी दाईं तरफ डाइव लगाते हुए जबरदस्त कैच पकड़ा। धोनी का यह शानदार कैच देखकर कमेंटेटर्स भी काफी उत्साहित नजर आये।

आप भी देखें यह वीडियो:

धोनी की फुर्ती देखने के बाद उनके साथी खिलाड़ी अंजिक्य रहाणे भी कहाँ पीछे रहने वाले थे। रहाणे ने भी अद्भुत फील्डिंग का नमूना पेश किया। उन्होंने 12वें ओवर की पांचवीं गेंद पर डेविड मिलर का एक बेहतरीन कैच लपका। मिलर ने डीप मिड-विकेट की ओर कड़क शॉट खेला, लेकिन गेंद सही से उनके बल्ले पर नहीं आई और हवा में चली गई। इसके बाद रहाणे दौड़कर आये और आगे की तरफ डाइव लगाते हुए एक बेहतरीन कैच लपका।

आप भी देखें यह वीडियो:

चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 63 रनों से दी शिकस्त

सीएसके की ओर से इस मैच में रचिन रविंद्र (46), कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (46) और शिवम दुबे (51) की ओर से उम्दा बल्लेबाजी देखने को मिली। तीनों बल्लेबाजों ने गुजरात के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। यही वजह रही कि सीएसके 206/6 का टारगेट खड़ा करने में सफल रही।

जवाबी पारी में गुजरात के बल्लेबाजों की तरफ से खराब प्रदर्शन देखने को मिला और निर्धारित 20 ओवर में जीटी 8 विकेट खोकर 143 रन ही बना पाई। इस तरह सीएसके ने 63 रनों से आसान जीत हासिल की।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar